चलती ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में गिरे पिता-पुत्र, बेटा फंसा ट्रेन के नीचे, RPF के जवान ने बचाई जान, विडिओ हो रहा वायरल

अभी के जमाने में लाखों लोग रोजाना ट्रेन से यात्रा करते हैं । बीते कई सालों में रेल यात्रा का सबसे सुविधाजनक साधन बन चुका है । रेल मंत्रालय हर तरह से यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है । एक तरफ जहां रेलवे यात्रियों को सुविधा देने के लिए आरामदायक रेलवे कोच  ,सुपर फास्ट ट्रेन, वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेन उपलब्ध कराई जा रही है वहीं दूसरी तरफ यात्रियों की सुरक्षा के लिए आरपीएफ की तैनाती, फुटओवर ब्रिज, आधुनिक रेलवे क्रॉसिंग जैसी सुविधाएं भी विकसित की जा रही है ।

इसके साथ ही रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिए समय-समय पर अखबार, न्यूज़, सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह के जागरूकता अभियान भी चलाता रहता है । फिर भी कई लोग  ऐसे होते हैं जो   रेल में यात्रा के लिए अपना जान भी जोखिम में डाल देते हैं ।

ऐसा ही एक वाकया अकोला स्टेशन पर देखने को मिला जहां चलती ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में एक पिता और पुत्र फिसल गए । पिता तो प्लेटफार्म पर गिर गए लेकिन पुत्र फिसल कर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच के गैप में गिर गया । पूरे यात्रियों में हंगामा मच गया । सभी यात्री उस बच्चे को बचाने के लिए उसके तरफ दौर उठे लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी जो उसको उस गैप  से बहार निकाल सकें ।

आखिरकार अंत में एक आरपीएफ के जवान ने ट्रेन को रुकवाया और मौत के मुंह में फंसे उस बच्चे को बाहर निकाला। आरपीएफ ने अपने ऑफिसियल  टि्वटर अकाउंट से इस वीडियो को साझा किया है ।

अतः यात्रियों से भी निवेदन है की रेलवे के सुरक्षा मानकों का हमेशा पालन करें और जल्दबाजी में अपनी जान एवं अपने परिवार की जान को जोखिम में ना डालें ।

Leave a Comment