गजब की कलाकारी, टैटू आर्टिस्ट ने BMW के बाइक को किया कस्टमाइज, पूरी दुनियाँ में हो रही है तारीफ

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक महंगी बाइक है लेकिन मोटरसाइकिल के दीवाने लोग अपनी कलाकारी जरूर दिखते है चाहे कंपनी कितनी भी शानदार व आकर्षक लुक बना दे लेकिन इन्हें कुछ हटकर करना ही होता है। दरअसल हम बीएमडब्ल्यू की उस कस्टमाइजेशन के बारे में बात कर रहे हैं जिसे देखकर आप फोटो क्लिक करने पर मजबूर हो जाएंगे। हम बात कर रहे हैं BMW R18 B कस्टमाइज बाइक के बारे में जो आजकल भारी-भरकम लुक के वजह से काफी चर्चा में बना हुआ है।

आप देख सकते हैं कि बाइक को कुछ अलग ढंग से कस्टमाइज करने के लिए इस पर हैंड पेंटिंग किया गया है सबसे बड़ी चुनौती बाइक के प्रेम को रिस्ट्रक्चर करना था क्योंकि इस बाइक में काफी क्रोम वर्क का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि BMW R18 B हेवी ड्यूटी बाइक को टैटू आर्टिस्ट Marcel Sinnwell ने तैयार किया है।

BMW R18 B बाइक की इंजन और पावर

आपको बता दें कि BMW R18 B क्रूजर बाइक में 1802 सीसी का एयर/ ऑयल कूल्ड इंजन लगाया गया है जो बाइक का मुख्य आकर्षण है। बीएमडब्ल्यू कंपनी के अनुसार यह उनके द्वारा निर्मित सबसे बड़ा बॉक्सर इंजन है। बता दें कि 1930 के दशक के पुराने बीएमडब्ल्यू क्रूजर इंजन के जैसा ही है जिसमें ड्राइव शाफ्ट का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 4750 RPM पर 91 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 3000 rpmपर 157 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है।

BMW R18 B बाइक की फीचर

इस क्रूजर बाइक की फीचर्स की बात करें तो, आपको बेहतरीन पेंट और क्रोम वर्क देखने को मिलेगा। जो इस बाइक को एक आकर्षक व बेहतरीन लुक देता है इस बाइक की स्पेशल हाईलाइट में ब्लैक ब्लैक स्टॉर्म मैटेलिक पेंट वर्क, सीट वैज, हेड लाइट प्रो,ऐडाफ्टीव हेड लाइट और डेटाइम राइडिंग लाइट शामिल है।

BMW R18 B बाइक की कीमत

BMW R18 B बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 24 लाख रुपए से अधिक है वहीं इस बाइक को लिमिटेड एडिशन के तौर पर तैयार किया गया था।

Leave a Comment