खत्म हुआ इंतजार, Hero ने लॉन्च किया तीन नये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जापानी टेक्नोलॉजी से है लैस, जानिए कीमत और फीचर्स

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आज हीरो ने अपने तीन नए स्कूटर्स को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑप्टिमा CX और NYX को भारतीय बाजार में उतार दिया है। तो चलिए इन इलेक्ट्रिक स्कूटरो की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

आपको बता दे कि कंपनी के द्वारा ऑप्टिमा CX5.0 (डुअल- बैटरी), ऑप्टिमस CX2.0 (सिंगल बैटरी) और NYX CX5.0 (डुअल-बैटरी) नाम से टोटल तीन नए स्कूटरो का खुलासा किया है। रिपोर्ट के अनुसार तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर जापानी टेक्नोलॉजी के साथ कई एडवांस फीचर्स से लैस है जिसमें German ECU technology शामिल है।

बैटरी बैंक

आपको बता दें कि, ऑप्टिमा CX5.0 में 3 kWh C5 Li-ion बैटरी दी गई है। यह स्कूटर शहर के सड़कों पर 55 किलोमीटर प्रति घंटा की रेंज और 165 मीमी की ग्राउंड क्लीयरेंस देने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए 3 घंटे का समय लगता है।

सेफ्टी फीचर्स,कलर ऑप्शन

आपको बता दें कि तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिया गया है, इनमें बैटरी सुरक्षा अलार्म, ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, साइड स्टैंड सेंसर शामिल है।ऑप्टिमा CX5.0 डार्क मैट ब्लू और मैरून में उपलब्ध है, ऑप्टिमा CX2.0 डार्क मैट ब्लू और चॉकलेट ब्लैक में उपलब्ध है और NYX CX5.0 चारकोल ब्लैक और पर्ल वाइट कलर स्कीम में उपलब्ध है।

कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंफर्ट एंड स्पीड स्कूटरों की कीमत 85 हजार रुपए से 1 लाख 30 हजार रुपए तक है।

Leave a Comment