BMW ला रहा है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 130 KM रेंज, जानिए क्या है खास फीचर्स

BMW कंपनी ने अब दो पहिया वाहन को मार्केट में पेस है। दरअसल बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW ce04 e- scooter को पेश किया है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि यह स्कूटर लॉन्च होने के बाद देश की सबसे प्रीमियम स्कूटर में से एक हो सकती है। आइए जानते हैं कि इसमें ऐसी क्या खास बात है-

आपको बता दें कि BMW के CE 04 ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम और 3 स्टैंडर्ड राइडिंग मोड्स है जो इस स्कूटर को खास बनाती है। इस में  ईको, रोड और रेन मोड दिया गया है। इसको एक्सेस करने के लिए 10.25 inch उच्च रेज्योलूशन टीएफटी डिस्पले दिया गया है यह पूरी तरह से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सेंसर डिस्प्ले है। यही नहीं इस स्कूटर के डिस्प्ले से कई और फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

दमदार 31 KW बैटरी, रेंज और चार्जिंग टाइम

इस प्रीमियम electric स्कूटर को खास बनाने में  30 किलो वाट की बैटरी दी गई है जो 2.6 सेकंड्स में 0 से 50 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा है। जानकारी के अनुसार इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर रेंज दे सकती है। टाइप सी चार्जर इसको चार्ज किया जा सकता है। CE 04 के फ्लोर बोर्ड के अंदर 8.9 kWh lithium ion battery दिया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.3 kW के चार्जर से 4 घंटे और 20 मिनट में 0 से लेकर 100 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है बता दें कि 6.9kW का फास्ट उस समय को 1 घंटे और 40 मिनट तक कम कर देता है।

BMW ce04 e- scooter कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों का खुलासा अभी कंपनी नहीं किया है अनुमान है कि कंपनी अगले साल इसकी घोषणा कर सकती है।

Leave a Comment