बिहार का एक और शानदार फ़ोरलेन बनकर तैयार, 14 नवंबर से आवागमन शुरू, गड़करी करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिहार वासियों को बड़ा सौगात देने आ रहे हैं, बिहार में सड़कों का जाल लगातार बढ़ता दिख रहा है जिससे लोगों का आवागमन सुरक्षित एवं काम समय में पूरा हो रहा है, इसी क्रम में बिहार में नए फोरलेन का शुभारंभ करने भारत के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 14 नवंबर को आ रहे हैं।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस महीने 14 नवंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आरा बक्सर फोरलेन सड़क का उद्घाटन करेंगे जिसके बाद इस फोरलेन पर गाड़ियों का दौड़ना शुरू हो जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक इसके साथ साथ दो और परियोजना का जुड़ाव है इसमें दूसरा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बक्सर लिंक एवं रोहतास जिले में सोन नदी पर पंडूका पुल है। हमारे WHATSAPP ग्रूप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

रोहतास में सोन नदी पर बन रहे पंडूका पुल के निर्माण पूरे हो जाने से लोगों को झारखंड के गढ़वा पलामू लातेहार सहित अन्य जिलों से लगभग 120 किलोमीटर दूरी कम हो जाएगी। इस पुल का शिलान्यास 14 नवंबर को ही दोपहर 11:00 किया जाएगा तथा इसके बाद पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बक्सर लिंक का शिलान्यास एवं आरा बक्सर फोरलेन का उद्घाटन का मुहूर्त तय किया गया है।

 

योजना से सबसे बड़ा फायदा बिहार से उत्तर प्रदेश आने जाने वाले लोगों को मिलेगा क्योंकि इस परियोजना के पूरे होने से पटना और लखनऊ होकर दिल्ली जाने वाले यात्रीयो का सफ़र में लगने वाले समय में बचत होगी। बजट की बात की जाए तो इन तीनों परियोजनाओं पर आने वाला लागत करीब ₹2300 करोड़ है तथा इन तीनों परियोजनाओं को 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Leave a Comment