गोरखपुर में 101 विकास कार्यो का हुवा शुभारम्भ, बदलेगी महानगर की सूरत, खर्च होंगे 180 करोड़ रूपये

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर में ₹180 करोड़ रुपयों से महानगर की सूरत बदलने वाली है। दरअसल बीते कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 180.91 लाखों रुपए कार्यों का शिलान्यास किया था। वही नगर निगम ने 101 विकास कार्यों की शुरुआत करा दिया है । सभी ठेकेदारों को गुणवत्ता के साथ-साथ समय पर कार्य  करने का निर्देश दिया है। नगर आयुक्त ने नागरिकों को भी गुणवत्ता पर नजर रखने को कहा है।

 

निर्माण कार्यो में अगर कहीं गड़बड़ी दिखे तो इसकी जानकारी दें।आपको बता दें कि नगर निगम क्षेत्र में 163 कार्यों का शिलान्यास हुवा है यूपी के सीएम योगी इन सभी कार्यों को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया था। नगर आयुक्त अभिनाश सिंह ने मुख्य अभियंता संजय चौहान और निर्माण विभाग के अभयंताओ के साथ बैठक किया जिसमें कार्यों को टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे नगर आयुक्त के द्वारा टैगोर कॉलोनी, द्वारिकापुरी कॉलोनी, हरिजन बस्ती बनकटवा, और राजेंद्र नगर में सड़क व नाली के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया।  पूजन के बाद नगर आयुक्त ने आसपास के नागरिकों से मुलाकात करके विकास कार्यो में  सहयोग करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने विकास कार्यों से लोगों को जोड़ने का निर्देश दिया है। जिन लोगों के गली में निर्माण का कार्य चल रहा है तो उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर नजर रखे। सड़क और नाले के निर्माण कार्यों के बाद अगर कोई भी नागरिक उस पर अतिक्रमण करने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना तुरंत दें इन सभी लोगों के खिलाफ नगर निगम कार्रवाई करेगा।

Leave a Comment