AU स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों को तौफा, बढ़ गया FD रेट, सीनियर सिटीजन को भी 8.25% मिलेगा ब्याज 

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है .बता दे हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने अपने रेपो रेट में बढ़ोतरी किया था जिसके बाद कई बैंको ने अपने एफडी पर ब्याज बढ़ाना शुरू कर दिया है बीते दिन भारतीय स्टेट बैंक ने भी एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है .अब उसके बाद एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक में एफडी पर ब्याज बढ़ा दिया है बैंक ने मंगलवार को यह जानकारी दिया है।

एफडी पर 0.25 फ़ीसदी की बढ़ोतरी, सीनियर सिटीजन को 8.25 फ़ीसदी मिलेगा ब्याज 

ग्राहकों को बता दे एफडी के साथ-साथ इस बैंक ने बचत खातों पर भी ब्याज दर बढ़ा दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बैंक ने एफडी पर 0.25 फ़ीसदी की बढ़ोतरी किया है जिसके बाद सामान्य ग्राहकों की ब्याज दर 7.5 से बढ़कर 7.75 फ़ीसदी हो गया है। सीनियर सिटीजन के लिए भी अच्छी खबर है सीनियर सिटीजन को अब 8 की वजाय 8.25 फ़ीसदी ब्याज मिलेगा। बता दें कि इससे पहले बैंक में अक्टूबर में 0.60 फ़ीसदी ब्याज दरों को बढ़ाया था। देश की जानी मानी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी एफडी पर ब्याज दर 0.65 % बढ़ाया है।

बचत जमा पर भी बढ़ा है ब्याज

बैंक ने एक करोड़ से 10 करोड़ तक के सेविंग बैलेंस के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 7.25 फ़ीसदी कर दिया है। वही 5 करोड़  से 10 करोड़ तक के सेविंग बैलेंस पर सबसे अधिक 1.25 फ़ीसदी की दर वृद्धि किया है। जान लीजिए की सेविंग डिपॉजिट रेट को 6 फ़ीसदी से बढ़ाकर 7.25 फ़ीसदी कर दिया है।

#ausmallfinancebankfdratehike

#FDRATEHIKE

Leave a Comment