आ गयी देश की सबसे अधिक रेंज देने वाली कार, सिंगल चार्ज में 1200KM, चलते-चलते होगी चार्ज, गजब के है फीचर्स

भारत में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ते जा रहा है कई कंपनियों ने अच्छी रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करना शुरू कर दिया है इसी क्रम में एक लंबे इंतजार के बाद Mercedes Benz vision EQXX कार को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। यह देश की सबसे अधिक रेंज देने वाली कार है। इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज इतनी है कि आप सुनकर चौक जाएंगे। आइए जानते हैं-

आपको बता दें कि इस कार को कंपनी ने ग्लोबल प्रीमियर के दौरान पेश किया है इसका मतलब यह है कि यह कर जल्द ही भारतीय बाजार में उतरने वाली है। जानकारी के अनुसार इस कार की डिजाइन लैंग्वेज और तकनीक का इस्तेमाल फ्यूचर के आधार पर किया गया है। यह  पूरी तरह से एयरोडायनामिक है जिसके वजह से इसकी बैटरी एफिशिएंसी 90 % है यानी इस कार में केवल 5 परसेंट ऊर्जा क्षरण होता है।

1200 किलोमीटर की है रेंज

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने इस कार में 100 kW पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया है एक बार फुल चार्ज होने पर कुल 1200 किलोमीटर का रेंज देती है। इस इलेक्ट्रिक कार में लगा इलेक्ट्रिक मोटर 245 BHP का पावर जनरेट करता है।

चलते चलते हो जाएगी चार्ज,140 किलोमीटर की है टॉप स्पीड

इस कार की एक और खास बात यह है कि यह कार चलते चलते ही चार्ज भी होती रहेगी। इस कार की छत पर सोलर पैनल लगाया गया है जिसके कारण ड्राइविंग के दौरान धूप से चार्ज होता रहेगा। आप यह भी जान ले कि यह कार सोलर चार्जिंग की मदद से 25 किलोमीटर की रेंज देती है। वही 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए 8.7 kwh बिजली लगती है।

#MercedesBenzvisionEQXX #electriccar #newcar #solarpanelcharge

Leave a Comment