युवक ने जुगाड़ से तैयार किया ई-बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी15OKM, रु10 में होगी चार्ज, महिंद्रा ने शेयर किया

कहते हैं कि भारत जुगाड़ वाला देश है यहां कोई भी काम करने के लिए जुगाड़ लगाया जाता है आइए आज हम आपको एक ऐसी जुगाड़ से बानी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. आनंद महिंद्रा को आप जानते ही होंगे, वह अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट से वीडियो शेयर करते रहते हैं जो काफी खास होता है। उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है इस वीडियो में एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जो जुगाड़ से बनी है जिस पर 6 लोग बैठ सकते हैं। आनंद महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ डिजाइन को टैग किया है।

दरअसल आपको बता दी दें कि एक युवक जुगाड़ लगा करके ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक बनाया है जिस पर 6 लोग बैठ सकते हैं। इसमें एक ड्राइवर सीट और बाकी की 5 पैसेंजर सीट है। इस वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 150 KM किलोमीटर तक चलेगी।

बाइक की खासियत

आपको बता दें कि इसको बनाने के लिए लोहे के पाइप का इस्तेमाल किया गया है लगभग 8 से 10 फीट लम्बे पाइप से इस का फ्रेम तैयार हुवा है। पीछे बैठने के लिए पैसेंजर को हैंडल और पैर रखने के लिए स्टैंड बनाया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक में हॉर्न के साथ LED लाइट भी लगाई गई है बाइक में चार्जिंग यूनिट को पीछे के साइड में फिट किया गया है।

बाइक की कीमत और चार्जिंग खर्च

वीडियो में एक लड़के के द्वारा बताया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 10 से 12 हजार रूपये है और इसे एक बार चार्ज करने पर  डेढ़ सौ किलोमीटर चलती है और चार्ज करने का सिर्फ खर्च ₹10 है।

Leave a Comment