गोरखपुर नवरात्री के साथ शुरू हुई रोहिणी एन्क्लेव में आवासों की बुकिंग, जानिए क्या है आवासों की किम्मत

खबर के अनुसार नवरात्र के साथ गोरखपुर के रोहिणी एंक्लेव में आवासों की बुकिंग शुरू हो गई है वही गोरखपुर विकास प्राधिकरण की वेबसाइट पर लिंक 26 सितंबर से ओपन कर दिया गया है आपको बता दें कि 1 महीने तक आवासों की बुकिंग की जा सकेगी वही उसके बाद लाटरी निकाली जाएगी। आइए इसके बारे में हम और आपको बताते हैं-

जानिए क्या है आवासों की कीमत

आपको बता दें कि मीडिया खबर के अनुसार गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने मानबेला में पत्रकारपुरम आवासीय योजना के निकट ही रोहिणी एंक्लेव आवासीय योजना लांच किया है। यह पत्रकारपुरम के जैसे ही यह योजना भी सेमी फर्निश्ड है करीब 588 वर्ग फिट कारपेट एरिया वाले आवासों की कीमत अलग अलग रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें भूतल के आवास करीब 37 लाख 67 हजार रुपए से अधिक मूल्य जबकि प्रथम, द्वितीय और तृतीय तल पर 29 लाख 4000 रुपए आवासों की कीमत निर्धारित की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पत्रकारपुरम योजना मे सभी आवास बिक चुके हैं बता दें कि पत्रकारपुरम योजना सबसे पहले लांच किया गया था वहीं उसके बाद पत्रकारपुरम विस्तार योजना लांच हुई। शुरू शुरू में इस योजना को पत्रकारो, शिक्षकों डॉक्टरों और अधिवक्ताओं के लिए लांच किया गया था लेकिन उम्मीद के मुताबिक बुकिंग नहीं होने के कारण इसे सभी के लिए खोल दिया गया और वही 4 महीने पहले ही दोनों योजनाओं के सभी आवास बुक हो चुके हैं। बता दें कि उस योजना के सफलता के बाद दूसरी अफॉर्डेबल आवासीय योजना जीडीए लांच करने का निर्णय लिया, नवरात्र से योजना को लांच कर दिया गया। जीडीए के पास मनबेला में पर्याप्त जमीन है इस जमीन पर और योजनाओं के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

जानिए क्या कहते हैं अधिकारी

जीडीए सचिव उदय प्रताप सिंह के अनुसार नवरात्र के साथ ही मनबेला में जीडीए की रोहिणी एंक्लेव आवासीय योजना में आवासों की बुकिंग शुरू हो गई है आवासों की बुकिंग के लिए जीडीए की वेबसाइट पर जाकर लोग बुकिंग करा सकते हैं वही 1 महीने के बाद लॉटरी की तिथि निर्धारित की जाएगी।

Leave a Comment