कानपुरवासीयो के लिए अच्छी खबर, अब घर बैठे जमा कर सकेंगे हॉउस टैक्स, जानिए कैसे

कानपुर वासियों के लिए बहुत ही राहत भरी खबर है बता दें कि कानपुरवासी अब घर बैठे ही हाउस टैक्स जमा कर सकेंगे। आपको बता दें कि खबर के अनुसार महापौर प्रमिला पांडे और नगर आयुक्त ने हाउस टैक्स जमा करने को लेकर एक बैठक किया है जिसमें आई सी आई सी आई के सीएसआर फंड से मिली 150 पीओएस मशीनों का वितरण किया गया।

गेट वे लिंक पर हाउस आईडी डाल कर लोग ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे

आपको बता दें कि कानपुर-झांसी बैंक के क्षेत्रीय अफसरों के अनुसार शहरवासियों को पेमेंट का गेट वे भी मुहैया  कराया जाएगा, बता दे कि  कानपुर नगर निगम की वेबसाइट पर दिए गए गेट वे लिंक पर हाउस आईडी डाल कर लोग ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए लैपटॉप, मोबाइल टेबलेट या कंप्यूटर से टैक्स जमा कर सकेंगे। यही नहीं बैंक लोगों के पास अपडेट मैसेज भी भेजेगा। वही मैनेजमेंट इनफॉरमेशन सिस्टम नगर निगम के लिए भी मुहैया कराया जाएगा जिससे रोज पता चल सकेगा कि कितना टैक्स कहां कहां से जमा हुआ है।

4.36 लाख भवन मालिक को होगा लाभ, क्रेडिट या डेबिट कार्ड से संपत्ति कर को जमा कर सकेंगे

मीडिया खबर के अनुसार 66 लाख आवासीय संपत्तियों से हाउस टैक्स की वसूली होती है। अब 4.36 लाख भवन मालिक अब घर बैठे ही हाउस टैक्स जमा कर सकेंगे। इससे 200 करोड़ चलाना आय नगर निगम को हाउस टैक्स से हो रही है। खबर के अनुसार सर्वे में 1.25 लाख घर और हाउस टैक्स के दायरे आ गए हैं। बता दें कि सभी अफसरों को निर्देश दिया गया है कि घर-घर जाकर हाउस टैक्स जमा कराएं। जानकारी के अनुसार एक नई वेबसाइट लांच की गई है भवन मालिक क्रेडिट या डेबिट कार्ड से संपत्ति कर को जमा कर सकेंगे। शहर के 4.36 भवन मालिकों को इस सुविधा से लाभ मिलेगा और घर बैठे ही हाउस टैक्स जमा कर पाएंगे।

Leave a Comment