गोरखपुर के 40KM लम्बे इस मार्ग की बढ़ेगी चौड़ाई, खर्च होंगे 403 करोड़, सितंबर से शुरू होगा कार्य

गोरखपुर के लिए एक और अच्छी खबर सामने आ रही है बता दे कि सिकरीगंज से बड़हलगंज तक 40 किलो मीटर लंबी राम जानकी मार्ग को 10 मीटर चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इस सड़क के चौड़ीकरण में करीब 403 करोड़ से अधिक की लागत होगी। इस सड़क पर बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मरों को हटाने का कार्य किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता देगी दिल्ली के एक फर्म को काम कराने का टेंडर मिला है।

आपको बता देंगे अयोध्या से शुरू हुई राम जानकी मार्ग की शुरुआत जनपद की सीमा में सिकरीगंज कस्बे से होती है मिली खबर के अनुसार यहां से 40 किलोमीटर बड़हलगंज तक सड़क को टूलेन विद पेप्ड शोल्डर मतलब की 10 मीटर चौड़ाई बढ़ाई जाएगी।

एनएच द्वारा कराया जाएगा निर्माण –

बता दें कि यह सड़क पहले स्टेट हाईवे थी लेकिन अब इसे एनएच को सौंप दिया गया है वही एनएच अधिकारी के अनुसार टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है वही इस मार्ग पर काफी संख्या में बिजली के पोल और कई जगहों पर ट्रांसफार्मर है जिसे हटाने के बाद ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू होगा।

सितंबर से शुरू होगा कार्य,18 महीनो का रखा गया समय

यही नहीं सड़क में आने वाले पेड़ों को भी काटा जाएगा, इस सड़क कि कार्य को कराने के लिए 18 महीने का समय मिला है वही विभाग का कहना है कि समय से कार्य पूरा हो जाएगा। सड़क निर्माण का कार्य सितंबर से शुरू होगा।

एनएच अधिकारी का ये है कहना-

आपको बता दे कि एनएच अधिशासी अभियंता प्रशांत चौधरी के अनुसार सिकरीगंज से बड़हलगंज तक सड़क को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा, वही टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है,सितंबर से काम शुरू होगा और वही इसका कार्य 18 महीने में पूरा किया जाएगा।

Leave a Comment