उत्तर प्रदेश में घर खरीदने का सुनहरा मौका, इन 17 जिलों में शुरू हुवा पंजीकरण, पढ़ें पूरी खबर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत पंजीकरण खोला है बता दें कि 17 जिलों में पंजीकरण खोला गया है। फ्लैट्स की कीमत योजना के तहत 6 लाख रुपये है भारत व राज्य सरकार द्वारा फ्लैटस पर अनुदाई ढाई लाख रुपए दिया जाएगा।

पंजीकरण के लिए धनराशि 5 हजार रुपये निर्धारित की गई है वही आवंटन के पश्चात करीब 3.45 लाख रुपए जमा करना होगा, बता दें कि 60 किस्तों में अवंटी पूरे पैसे का भुगतान कर सकेंगे। प्रति महीने किस्त की बात करें तो  5917 रुपए होगी वही इसके लिए 15 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है।

इन 17 जिलों में खोला गया पंजीकरण

अफसरों के अनुसार अप जान ले कि उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में पंजीकरण खोला गया है इसमें मैनपुरी, हाथरस, मुरादाबाद, इटावा, फतेहपुर, गाजियाबाद, बांदा, रायबरेली, मेरठ, कानपुर देहात , कन्नौज, हरदोई, बाराबंकी, बलरामपुर, मऊ, बहराइच और गोंडा शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन करने वाले व्यक्ति और उसके परिवार की वार्षिक आय 3 लाख से कम होनी चाहिए। फ्लैट का कारपेट एरिया 22.77 वर्ग मीटर और 34.07 वर्ग मीटर है। बता दें कि परिषद के द्वारा पंजीकरण पुस्तिका ₹100 की रखी गई है यह पीएम आवास मल्टीस्टोरी के रूप में निर्मित किए जाएंगे लोगों को अधिक से अधिक पीएम आवास मिले यही इरादा है।

यहां से ले सकते हैं और अधिक जानकारी

आपको बता दें कि पीएम आवास योजना शहरी सबके लिए आवास के संबंध में और अधिक जानकारी के लिए भारत सरकार की वेबसाइट www.mohua.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं, इसके टोल फ्री नंबर 1800 180 5333 और वही फोन नंबर 0522- 223 6803 पर संपर्क किया जा सकता है,अफसरों के अनुसार लाभार्थी सत्यापन उसके आधार न. जो केंद्र सरकार सूडा ,डूडा, नगर निगम पालिका में पंजीकृत हो।

Leave a Comment