डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने चिंतपूर्णी से दिल्ली तक VOLVO BUS को दिखाई हरी झंडी, उठाए कई महत्वपूर्ण कदम

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला के दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी का दौरा किया। इस दौरान होने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की। वहीं विश्व शांति के लिए उन्होंने हवन यज्ञ में आहुतियां भी डाली । जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान उप मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री व चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन बबलू भी उनके साथ उपस्थित रहे।

चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए शुरू हुई बस को दिखाई हरी झंडी

डिप्टी सीएम ने सबसे पहले चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए शुरू हुई वोल्वो बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा उन्होंने सामुदायिक सदन एवं मॉडर्न कॉन्प्लेक्स माधो का तिल्ला और स्मार्ट एलइडी व लाइटिंग प्रोजेक्ट भरवाई का शिलान्यास किया। मुकेश अग्निहोत्री ने इस दौरान माता चिंतपूर्णी लाइब्रेरी का लोकार्पण किया और साथ ही सीसीटीवी सर्विलेंस सिस्टम का भी लोकार्पण किया।

अधिकारियों के साथ की बैठक

इस दौरान उन्होंने चिंतपूर्णी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की उन्होंने बैठक में मंदिर क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों का फीड बैक लिया। उन्होंने अधिकारियों को मंदिर परिसर की भव्यता को लेकर रूपरेखा तैयार की। वहीं श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए भी उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जल शक्ति विभाग को निर्देश

बैठक के दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद से कांग्रेस सरकार राज्य में स्थित प्रमुख मंदिर को भव्यता प्रदान करने और सुंदरीकरण के लिए कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में मंदिर के प्रमुख क्षेत्रों में पानी और सीवरेज की व्यवस्था को देखी जा रही है। जिसके लिए जल शक्ति विभाग को निर्देश दिया गया है।

चिन्हित स्थान पर होंगे प्याऊ स्थापित

इसके साथ ही जल शक्ति विभाग द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए चिन्हित स्थान पर प्याऊ स्थापित करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि हिमाचल आने वाले श्रद्धालुओं को पानी के लिए जेब से पैसे ना खर्च करने पड़े।

Leave a Comment