रॉयल एनफील्ड के शौक़ीन लोगो के लिए लॉन्च हुआ धासु मॉडल, आज से पहले खरीदने वालो को होगा पछतावा

रॉयल इनफील्ड के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई बाइक सुपर मिटीयोर को लॉन्च करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि 8 नवंबर को इटली में होने वाले 2022 EICMA शो में उतरेगा। बता दें कि मिटियोर 650 बाइक को हाल ही में भारत में टेस्ट हुआ था अब इसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि रॉयल एनफील्ड ग्लोबल मार्केट के बाद अब इसे भारत में भी जल्द ही लांच किया जा सकता है। रॉयल एंफ़ियाल के इस नए मॉडल को लेकर लोग काफी उत्साहित है।

डिज़ाइन (Super Meteor 650)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रॉयल इनफील्ड की अपकमिंग बाइक सुपर सुपर मिटियोर 650 को एक क्रूजर बाइक रूप में लाया जा रहा है। वही गोलाकार आकार की एलइडी हेडलैंप और फर्स्ट फॉर आरई उपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क, सिग्नेचर एलईडी टेल टेम्प, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ट्विन एग्जॉस्ट पाइप, और रियर एवं आगे की ओर फेस किये इंडीकेटर्स देखने को मिलेगा।

इंजन (Super Meteor 650)

इंजन की बात करें तो नई मिटिओर बाइक में 648 cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल- इंजेक्टेड इंजन मिल सकता है। इसका इंजन 47 PS की पावर, 52 Nm का पिक टॉर्क जनरेट कर सकता है। वही ट्रांसमिशन के लिए स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स को जोड़ा जा सकता है।

फीचर्स  (Super Meteor 650)

इस अपकमिंग मॉडल में रॉयल एनफील्ड के बाकि के मॉडल्स के जैसे ही इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स मिल सकता है, बाइक में सेमी-डिजिटल, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर और फ्यूल इंडिकेटर मिल सकता है। सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ आ सकता है। वही इस नई मॉडल में सुरक्षित राइडिंग के लिए बाइक में ट्विन-साइड रियर शॉक, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल ABS सिस्टम और ब्लैक एलॉय व्हील्स के साथ आ सकता है

किम्मत (Super Meteor 650)

भारत में रॉयल एनफील्ड सुपर मिटिओर 650 बाइक की किम्मत लगभग 3.35 लाख रुपए  हो सकती है।

Leave a Comment