मार्किट में धड़ल्ले से बिक रही है यह ई-बाइक, 3 घंटे में फुल चार्ज,130 Km की रेंज, लुक्स भी लाजवाब, जानिए कीमत

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उपलब्ध है लेकिन इसी में एक ऐसी बाइक है जिसका लुक्स और डिजाइन ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है. आपको बता दे कि इस बाइक का नाम PURE EV EcoDryft है।  इस बाइक में इंजन की जगह कवर्ड बैटरी पैक दिया गया है जो इसे एक अलग ही लुक देता है। इस बाइक में आरामदायक एर्गोनॉमिक सीट डिजाइन दिया गया है जो लंबी दूरी के लिए बेहद ही कम थकान देती है।

कीमत 

PURE EV EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत 1.15 लाख एक्स शोरूम में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे एक वेरिएंट और 4 कलर ऑप्शन देती है। साथ ही कंपनी का दावा है कि यह बाइक 3 घंटे में 80 परसेंट तक चार्ज हो जाती है. इसमें एडवांस क्वालिटी की एलईडी लाइट मिलती है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के ड्राइवर ट्रेन में स्मार्ट बीएमएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ AIS 156 सर्टिफाइड 3 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी मिलता है।

मोटर, बैटरी और रेंज

आपको बता दें कि यह स्मार्ट बाइक 75 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है एक बार बैटरी फुल चार्ज होने पर 130 किलोमीटर की रेंज देती है। बता दें कि इसमें 3 kWh की बैटरी दी गई है जो मात्र 10 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है इसमें 3 किलो वाट मोटर, कैन आधारित चार्जर, कंट्रोलर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसके जरिए प्लेटफार्म को भविष्य के किसी भी फर्मवेयर में अपग्रेड किया जा सकता है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

बता दें कि इसमें कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रीयर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है।

Leave a Comment