गोरखपुर में एक और ओवर ब्रिज को मिली मंजूरी, लम्बाई 776 मीटर, जानिए कहा होगा निर्माण

गोरखपुर के लोगों के लिए यह अच्छी खबर है गोरखपुर को एक और ओवरब्रिज का तोहफा मिला है। मीडिया खबर के अनुसार गोरखनाथ ओवर ब्रिज के समानांतर एक और ओवर ब्रिज बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दे दिया है। इस ओवर ब्रिज की लंबाई लगभग 776 मीटर से अधिक का होगा वही इस पर 178 को करोड़ रुपए खर्च होने की खबर है।

जाम की समस्या से मिलेगी निजात

दरअसल आपको बता दें कि मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया के बीच फोरलेन सड़क बन चुकी है लेकिन गोरखनाथ ओवर ब्रिज दो लेन होने के कारण इस ओवर ब्रिज पर यातायात का दबाव ज्यादा बना रहता है। इसलिए इस ओवर ब्रिज के निर्माण होने के बाद धर्मशाला बाजार से गोरखनाथ की राह आसान हो जाएगी। वही जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

42 वर्ष पुराना हो चुका ओवर ब्रिज , 1980 में हुआ था निर्माण

पहले से बना ओवर ब्रिज 42 वर्ष पुराना हो चुका है इसका निर्माण 1980 में हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल समानांतर ओवरब्रिज बनाने को लेकर मंजूरी दे दिया है वही इसकी डीपीआर बनाकर उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम शासन को भेज दिया है। आप जान लें कि इस ओवर ब्रिज का कुछ हिस्सा रेलवे में पड़ रहा है हालांकि रेलवे से ड्राइंग व डिजाइन मांगी गई है और ड्राइंग मिलते ही बजट स्वीकृत हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी के प्राथमिकताओं में यह काम है जिसके वजह से रेलवे से लगातार पत्राचार हो रहा है। आपको बता दे कि रेलवे में आने वाला भाग 17.63 मीटर है इस ओवरब्रिज को बनाने के लिए कई निर्माण तोड़े जाएंगे और इसके बदले में मुआवजा भी देने की योजना है।

Leave a Comment