ओला देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनीयो में से एक है बता दें कि अगर आप ओला कंपनी के स्कूटर इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको यह जान लेना चाहिए कि कंपनी ने सभी स्कूटर्स के लिए Move OS 3 रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि इसका अपडेट सपोर्ट फिलहाल OLA S1 और OLA S1 Pro को ही मिला है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसका सपोर्ट बाकी के सभी मॉडल को मिलना शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं कि के इस नए अपडेट के बाद स्कूटर में क्या कुछ खास बदलाव होना वाला है।

Hyper charging

OLA स्कूटर में Move OS 3 अपडेट आने के बाद स्कूटर को फास्ट चार्जिंग अनेबल कर दिया गया है जिसके बाद अब स्कूटर को सिर्फ 15 मिनट में 50 मिनट तक के लिए चार्ज कर सकेंगे।

Advanced Regen

इस अपडेट के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन जेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट मिल जाएगा ,इसके मदद से आप राइडिंग मोड्स  के हिसाब से ब्रेकिंग सेट कर सकेंगे। बता दें कि इनमें हाईवे के लिए लो सेटिंग मोड और हर रोज सिटी कंप्यूट के लिए डिफॉल्ट मोड दिया गया है।

अलग अलग बना सकेंगे प्रोफाइल

इस अपडेट के बाद यूजर को अलग-अलग प्रोफाइल बनाने का मौका मिलेगा। प्रोफाइल बनाने के बाद हर राइडर अपने राइडिंग प्रिफरेंस के हिसाब से राइड कर सकेंगे।

MOODS

इस अपडेट के बाद यूजर्स को स्कूटर में बोल्ड, विंटेज और एक्लिप्स जैसे राइडिंग मूड्स भी मिलेंगे। इनमें से जब भी आप किसी भी मूड को अनेबल करेंगे तो आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर का डैशबोर्ड मूड के हिसाब से बदल जाएगा।

डॉक्यूमेंट

इस अपडेट के बाद आप अपने स्कूटर में ही जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड को सेव कर सकेंगे। इन डाक्यूमेंट्स को आप HMI स्क्रीन पर देख सकेंगे।

प्रॉक्सिमिटी लॉक या अनलॉक

इस अपडेट के बाद यूजर अपने स्मार्टफोन के साथ स्कूटर के पास आएगा या दूर जाएगा तो स्कूटर लॉक और अनलॉक होता रहेगा।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.