गोरखपुर से काठमांडू सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर से नेपाल की राह जल्द ही आसान हो जाएगी। गोरखपुर से काठमांडू अंतरराष्ट्रीय एसी बस सेवा की शुरूआत होने वाली है। नेपाल जाने वाले पर्यटकों की राह और भी आसान हो जाएगी। गोरखपुर हीं नहीं पूर्वांचल वासियों को भी लाभ मिलेगा। खबर के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले गोरखपुर से पहली अंतरराष्ट्रीय बस सेवा की शुरुआत कर सकते हैं परिवहन निगम रोडवेज ने भी तैयारी में रफ्तार बढ़ा दिया है।

राप्तीनगर नगर की ac जनरथ बस होगी संचालित

रिपोर्ट्स मिलने के अनुसार काठमांडू के लिए राप्तीनगर की AC जनरथ बस चलाने की तैयारी है। बस में आधुनिक सुविधाए भी मिलेंगी। अंतरराष्ट्रीय बस सेवा को हैंडोवर करने की भी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। बता दे कि बस को चलाने के लिए भारत और नेपाल सरकार की अनुमति पहले ही मिल गई है और परिवहन विभाग में परमिट जारी कर दिया है।

सोनौली और बुटबल के रास्ते चलेगी

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि गोरखपुर- काठमांडू एसी बस सेवा सोनौली और बुटबल के रास्ते चलाई जाएगी। इस मार्ग की चौड़ाई भी हो रही है। बता दें कि नव निर्माण के चलते यह सेवा शुरू नहीं हो पा रही थी लेकिन अब लगता है कि लोगों को भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगा।

समय और किराया?

आपको बता दें कि काठमांडू बस सेवा के लिए गोरखपुर स्टेशन परिसर में टिकट काउंटर को भी आरक्षित कर दिया गया है। बस के टिकट के लिए मैनुअल और ऑनलाइन दोनों तरफ से टिकट बुक किए जा सकेंगे। किराया की बात करें तो लगभग 1100 रुपए हो सकता है। यह बस गोरखपुर से शाम 4:00 बजे से चलेगी और काठमांडू से शाम 5:00 बजे से रवाना होगी।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.