PM आवास योजना से बन रहा था गरीब का घर, नींव खुदाई के दौरान निकला 150 साल पुराना खजाना, गरीब की चमकी किस्मत?

अक्सर हम कहानियों में सुनते हैं कि जमीन से खजाना निकलता है। लेकिन यह कहानी हकीकत में बदल गई है. बता दें कि जालौन में एक मकान का निर्माण चल रहा था जहां खुदाई के दौरान खजाना मिला है। यहाँ सुचना पुलिस को मिली जिसके बाद पूरा इलाका छावनी में तब्दील गया, आइये जानते है पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बता दे कि, उत्तर प्रदेश के जालौन में पीएम आवास योजना के तहत मकान के निर्माण के लिए पिलर की खुदाई हो रही थी। खुदाई के दौरान जमीन से कुछ पुराने सिक्के निकले, इसकी खबर तेजी से गांव में फैल गई और ग्रामीण खुदाई वाली जगह पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दिया पुलिस की टीम के साथ-साथ पुरातत्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और सिक्को को जप्त कर लिया , खुदाई के दौरान निकले सिक्के 150 साल पुराने बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम व्यासपूरा के रहने वाले किसान कमलेश कुशवाहा प्रधानमंत्री योजना की सहायता राशि से घर का निर्माण करवा रहे थे। मकान की नींव खुदाई के दौरान मजदूरों को कई सिक्के हाथ लगे यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों को वहां भारी मात्रा में खजाना होने की आशंका होने लगी, ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दिया सूचना मिलते ही जालौन कोतवाली पुलिस ने निर्माणाधीन घर को कब्जे में ले लिया और फॉरेंसिक टीम के साथ पुरातत्व विभाग को भी इसकी जानकारी दिया ताकि इसकी प्राचीनता के बारे में जानकारी मिल सके।

जिला प्रशासन भी खजाने की तलाश में छूट गया और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। अभी तक जानकारी मिलने के अनुसार जिला प्रशासन को 250 चांदी के सिक्के और चार चांदी के कड़े बरामद हुए है। खुदाई के काम को रोक दिया गया और पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। सुबह पुरातत्व विभाग और रेवेन्यू टीम के आने के बाद दोबारा खजाने की तलाश के लिए खुदाई कार्य शुरू कराया जाएगा।

Leave a Comment