गोरखपुर-हाई मास्ट से जगमग होगा रामगढ़ताल का यह क्षेत्र, खर्च होंगे 70 लाख, जानिए पूरी योजना

गोरखपुर में रामगढ़ ताल का नया सवेरा रोशनी से जगमग होगा  , बता दें कि रामगढ़ झील किनारे स्थित नया सवेरा और उसके आसपास का हर कोना रोशनी से जगमगाएगा । क्योंकि गोरखपुर विकास प्राधिकरण इन क्षेत्रों में 10 हाई मास्ट लाइट लगाएगा इसके साथ ही सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट भी लगाया जाएगा। इसके लिए 70 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

आपको बता दें कि नया सवेरा क्षेत्र में राष्ट्रीय ध्वज के पास से लेकर चिड़िया घर की चहारदीवारी तक कई जगहों पर अभी भी अंधेरा रहता है। योजना यह किया गया है कि चिड़िया घर की चहारदीवारी तक पांच हाई मास्ट लाइट लगाई जाएंगी और कुछ लाइटे तिरंगा के पास स्थित रेस्टोरेंट के किनारे भी लगाए जाएंगे।

देवरिया बाईपास को जोड़ने वाली रोड पर गार्डेनिया चौराहे के पास भी एक हाई मास्क लाइट लगाया जाएगा, वही गार्डेनिया से  नया से नया सवेरा की तरफ जाने वाली सड़क पर भी लाइट लगाने की योजना है और इसके अलावा भी कुछ अन्य जगहों पर स्ट्रीट लाइट लगेंगे।

जानिए क्या कहा अधिकारी ने-
जीडीए उपाध्यक्ष के अनुसार नया सवेरा के पास कुछ क्षेत्र मेंअंधेरा रहने की शिकायत मिल रही थी, सर्वे में ऐसे क्षेत्र चिन्हित किए गए हैं जहा 10 हाई मास्ट और स्ट्रीट लाइट लगाइ जाएंगी।

Leave a Comment