गोरखपुर रोडवेज बसों में दशहरे से यात्रियों का सफर होगा सुहाना, जानिए निगम की क्या है यह खास तैयारी

गोरखपुर रोडवेज बसों में अब सफर करना बहुत भी सुहाना हो जाएगा,क्योंकि दशहरे से रोडवेज बसों में आपको कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। दरअसल आपको बता दें कि शासन के दिशा निर्देश पर परिवहन निगम बसों में मिशन कायाकल्प के तहत सभी बसों का कायाकल्प करना शुरू कर दिया है बता दें कि इसके प्रथम चरण में वातानुकूलित यानी एसी बसों की कुल मरम्मत शुरू हो गई है। बसों के गेट, सीटें, और खिड़कियां दुरुस्त तो होंगे ही इसके साथ ही अंदर और बाहर गंदगी भी नहीं दिखेगी। एसी बसों में अब स्थाई डस्टबिन रखे जाएंगे। यही नहीं आपको बता दें कि सभी बसों में दोनों साइड 10 पंखे लगाए जाएंगे यात्रियों को मोबाइल चार्ज करने की सुविधा देने के लिए सीट के नीचे लगे चार्जिंग प्वाइंट को दुरुस्त किया जाएगा।

#रोडवेज बसों के अंदर पूरी तरह मिलेगी स्वच्छता, डस्टबिन, फैन, चार्जर पॉइंट्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिशन कायाकल्प के तहत डिपो की 53 एसी बसों में डस्टबिन लगाने का काम शुरू हो चुका है इसके साथ ही पंखे, चार्जर पाइंट, सीटो, गेट और खिड़कियों की भी मरम्मती हो रही है। अंदर तो  पुरी तरह स्वच्छता रहेगी, बस के बाहर भी बॉडी साफ दिखेगी। बसों के बॉडी पर पान की पीक का दाग धब्बा नहीं दिखेगा इसके लिए सभी बस स्टेशनों पर वाइपर की व्यवस्था होगी।

बसों के चलने से पहले सफाईकर्मी  बसों की सफाई करेंगे। यात्रियों को यह जान लेना चाहिए की यात्री यात्रा के दौरान गंदगी फैलाते रहते हैं मूंगफली,केला या कोई और चीज खाकर का बस में कचरा फैलाते हैं। पान गुटखा खाने वाले यात्री इधर-उधर थूक देते हैं। यात्रियों की भी जिम्मेदारी बनती है की बसों को साफ सुथरा रखे।

#बसों का होगा डेंट पेंट
आपको बता दें राप्तीनगर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा के अनुसार बसों का कायाकल्प शुरू हो गया है एसी बसों में डस्टबिन लगाने का काम शुरू हो चुका है। बसों की बॉडी की मरम्मत के साथ डेंट पेंट भी कराया जा रहा है। यहाँ तक की बसों के चालकों और परिचालक के लिए वर्दी भी अनिवार्य कर दिया गया है आप लोगों को रोडवेज की बसों में यात्रा और भी सुखद होगा।

#जानिए क्या कहते हैं अधिकारी हैं

अप जान लें कि परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पिके तिवारी के अनुसार शासन के दिशा निर्देश पर बसों का कायाकल्प किया जा रहा है एसी और साधारण बसों मरम्मति  हो रही है वही साफ-सफाई पर विशेष करके ध्यान दिया जा रहा है। स्वच्छता को लेकर दिशा निर्देश जारी किया गया है बसों के अंदर और बाहर गंदगी नहीं दिखेगी।

Leave a Comment