खुशखबरी-गोरखपुरवाशियो को आज मिल जायेगी नई 1.4KM लंबा पुल, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 अगस्त को गोरखपुर आएंगे और गोरखपुर को एक नई पुल की सौगात देंगे। आपको बता दें कि गोरखपुर-अंबेडकरनगर जिले के बीच घाघरा नदी पर कम्हरिया घाट पुल का निर्माण पूरा हो चुका है। लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबे इस पुल का लोकार्पण गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

इन जिलों को मिला नया विकल्प
कम्हरिया घाट पुल के बन जाने से अंबेडकर नगर, आजमगढ़, जौनपुर, अयोध्या, संत कबीर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ जिलों के लिए कनेक्टिविटी का एक नया विकल्प मिल गया कम्हरिया घाट के एक तरफ गोरखपुर,दूसरी तरफ अंबेडकर नगर जनपद है खबर के अनुसार इस घाट पर पुल क्षेत्र के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग रही है कारण पुल के अभाव में इन दोनों जिलों के बीच की दूरी 60 किलोमीटर बढ़ जाती थी वही इस घाट पर पुल के बन जाने से लगभग 500 गांव की 20 लाख आबादी को फायदा हुआ है।

80 किमी दूर हुई कम
इस पुल के शुरू होने से लोगों की इंधन और समय की बचत होगी क्योंकि इस पुल से कई जगहों की दूरी कम हो गई है बता दें कि आस्था की नगरी प्रयागराज जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेग क्योंकि अभी तक लोगों को गोरखपुर से प्रयागराज जाने के लिए 280 से 300 किलोमीटर तक की दूरी तय करनी होती थी लेकिन वही अब इससे होकर महज 200 किलोमीटर में तय की जा सकेगी।

लागत 193. 97 करोड़ रुपए

खबर के अनुसार बता दें कि घाघरा नदी के कम्हरिया घाट पर बने इस पुल के निर्माण के लिए 193 करोड़, 97 लाख 20 हजार रुपए खर्च किए गए हैं उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड के द्वारा 1412.31 मीटर लंबे इस पुल का निर्माण का कार्य जून 2022 में पूरा कर लिया है।

Leave a Comment