गोरखपुर में होने जा रहा अब तक का सबसे बड़ा निवेश, 1500 लोगो को मिलेगा रोजगार, यह कंपनी लगाएगी प्लांट

गोरखपुर के लिए यह एक अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अब तक का सबसे बड़ा निवेश होने जा रहा है। यह निवेश अब तक का सबसे बड़ा निवेश बताया जा रहा है यह भी खबर है कि इस प्लांट के लगने से पंद्रह सौ लोगों को रोजगार मिलेगा।

1071 करोड़ रूपये निवेश का है प्रस्ताव
मीडिया खबर के अनुसार गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अब तक का सबसे बड़ा निवेश एक साथ होने जा रहा है बता दें कि पेप्सीको की बाटलिंग कंपनी वरुण बेवरेजेस लिमिटेड के तरफ से 1071 करोड़ 28 लाख रुपए निवेश का प्रस्ताव दिया गया है। इस कंपनी के तरफ से 60 एकड़ जमीन की मांग की गई थी लेकिन 45 एकड़ जमीन ही उपलब्ध कराने की तैयारी है। इस कंपनी के लगने से पूर्वांचल के औद्योगिक विकास की सूरत बदल जाएगी।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के किनारे लगेगा प्लांट

इस प्लांट को लगाने के लिए गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक गलियारे में यह जमीन उपलब्ध कराई जा रही है बता दें कि गीडा ने जमीन का पैसा जमा करने के लिए कंपनी को पत्र भी लिख दिया है कंपनी को सप्ताह दिन के अंदर जमीन आवंटित कर दी जाएगी वही 1 महीने के भीतर ही कंपनी बॉटलिंग प्लांट स्थापित करने के लिए भूमि पूजन भी कर सकती है।

1500 लोगों को मिलेगा रोजगार

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में दो हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा तीसरे ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में वरुण बेवरेज के तरफ से किया गया था जिसमें से 1071.28 करोड रुपए गिडा में निवेश किया जा रहा है। वही खबर है कि इस निवेश के बाद 1500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

कंपनी में यह उत्पाद होते हैं तैयार
यह कंपनी पेप्सीको के सभी बेवरेज उत्पाद इस कंपनी में तैयार होंगे। इसमें कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक जैसे पेप्सी, सेवेन अप, माउंटेन ड्यू, मिरिंडा, ट्रापिकाना फ्रूट जूस, एक्वाफिना पानी का उत्पादन होगा, यही नहीं इसके साथ ही मिल्क बेस्ट ड्रिंक, वैल्यू ऐडेड डेहरी प्रोडक्ट, एवं ड्रिंक के लिए बोतल का उत्पादन होगा।

Leave a Comment