YES BANK ने भी खोला ख़ज़ाना, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जब से रेपो रेट में बढ़ोतरी की है तब से सरकारी एवं प्राइवेट बैंक लगातार अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे है। इसी बीच YES BANK ने भी अपने नए ब्याज दर का ऐलान कर दिया है। यह ज्ञात है कि बढ़ती ब्याज दरों का फायदा सबसे अधिक वरिष्ठ नागरिकों को दिया जाता है।

YES BANK

नया दर तीन जनवरी से लागू

आइए जानते हैं YES BANK के इस बेहतरीन के बारे में पूरी डिटेल जिससे महज एक महीने में अच्छा-खासा मुनाफा कमाने का मौका मिल रहा है। यस बैंक ने यह ऐलान दो करोड़ रुपए से कम के डिपॉजिट पर किया है, यस बैंक के आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार नई ब्याज दर 3 जनवरी 2023 से लागू हो चुकी है।

यह भी पढ़े : पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में, एक बार करें निवेश, हर महीने होगी मोटी कमाई, नया ब्याज दर लागु

यह है नई योजना

नई योजना के अनुसार YES BANK ने 7 दिन से लेकर 120 महीनों तक की डिपॉजिट प्लान पर लगभग 3.25 फीसद से लेकर 7 फीसद तक ब्याज मुहैया करा रहा है। सीनियर सिटीजन की बात की जाए तो उनके लिए 3.7% से लेकर 7.7% तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

महीनो के अनुसार करिए निवेश

आइए जानते हैं 1 महीने एवं उससे कम अवधि वाले उन प्लांट के बारे में जिन पर YES BANK अन्य बैंकों से अधिक ब्याज ऑफर कर रहा है। अगर आप 14 दिनों के लिए एफडी करते हैं तो 3.70 की दर से आपको ब्याज मिलेगा। 15 से 45 दिनों तक किए जाने वाले फिक्स डिपॉजिट में बैंक द्वारा 3.25 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। एक और नई योजना के अनुसार 45 दिनों से लेकर 90 दिनों तक की अवधि के लिए यस बैंक के द्वारा 4.17 ब्याज दिया जा रहा है। तथा 90 से 180 दिनों तक के लिए यस बैंक द्वारा 4.75 फ़ीसद की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों के लिए ख़ास लम्बी अवधी वाले प्लान

वरिष्ठ नागरिकों के लिए यस बैंक ने 15 महीने के लिए जो प्लान पेश किया है उस में निवेश करने पर 7.75 फीसद की दर से ब्याज दिया जा रहा है, तथा उसी प्लान में सामान्य लोगों को 7.25 फीसद की दर से ब्याज दिया जा रहा है। इसके अलावा भी 20 महीने से लेकर 22 महीने तक की फिक्स डिपॉजिट स्कीम में सामान्य लोगों को 7.2% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसद की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

Kush Singh

I write and review news over Kanpuriya News. My focus is to bring people near positive and genuine news only.

One reply on “YES BANK ने भी नए FD स्कीमों पर बढ़ाया ब्याज, सामान्य और वरिष्ठ लोगों को तगड़ा मुनाफ़ा”

Comments are closed.