भारतीय बाज़ार में दुबारा धूम मचाएगी RX 100, पेट्रोल इंजन नही बल्कि इस नए अवतार में दिखेगी

यमहा के ग्राहकों के लिए ख़ुशख़बरी

यामहा की सबसे पॉपुलर मॉडल एवं अपने समय की लेजेंड्री बाइक RX 100 भारत के बाजार में फिर से लांच होने की तैयारी में है, RX 100 यामहा कंपनी की सबसे पॉपुलर मॉडल हुआ करती थी, जिसकी खासियत यह थी की यह बाइक महज़ कुछ सेकंड में अच्छी ख़ासी रफ़्तार पकड़ने में सक्षम थी।

यह थी पुरानी ख़ासियत

उस वक्त यमहा का यह मोडल तुरंत रफ़्तार पकड़ने के लिए जानी जाती थी। पुराने समय में यह बाइक दो स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी।लेकिन मौजूदा समय और ज़रूरत के अनुसार RX 100 की नई मोडल नए रूप में देखने को मिलेगी।

जानिए ताज़ा योजना

मिली जानकारी के अनुसार यमहा अपने इस पोलूलर मोडल के नए अवतार को नए रूप में पेश करने की योजना बना रही है। अब आँजे जानिए की यह बाइक कब और किस ख़ास रूप में लौंच होने वाली है।

आज भी है लाखों ख़रीदार

इस बाइक के ख़रीदार आज भी लाखों में है और फ़िलहाल जिन लोगों के पास यह बाइक मौजूद है उन्होंने बड़े ही शौख से इस बाइक को मेंटेन करके रखा हुआ है। लेकिन जिनके पास नही है और ख़रीदने की योजना बना रहे है तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि यमहा ने दुबारा इस मोडल को लौंच करने की योजना बना चुका है। आइए जाने कब तक आएगी

यह होगा नया अवतार

यमहा का यह पोलूलर मोडल नए अवतार यानी एलेक्ट्रिक मोटर के साथ लौंच करने की योजना बनाई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार यह मोडल पेट्रोल इंजन में भी लौंच हो सकती है लेकिन नए मानको के अनुसार BS7 इंजन में लौंच करना आवश्यक होगा।

इस समय लौंच करने की तैयारी

लेकिन एलेक्ट्रिक वाहनो के बढ़ रहे प्रचलन के अनुसार 2026 तक एलेक्ट्रिक वाहनो की अच्छी ख़ासी बाज़ार फैलने की उमीद जताई जा रही है, ऐसे में प्लान के अनुसार यमहा अगर 2026 में RX 100 के नए अवतार को बाज़ार में उतारती है तो एलेक्ट्रिक इंजन के साथ लौंच करेगी।

Leave a Comment