महिला आईपीएल 2023 के लिए BCCI ने जारी शेडूल, पहला मैच 4 मार्च को गुजरात और मुंबई के बिच होगा

बीसीसीआई पहली बार महिला आईपीएल का आयोजन कर रहा है. महिला आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन बीते दिन सोमवार को हुआ था जिसके बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

महिला आईपीएल 2023 जारी हुवा शेड्यूल

महिला आईपीएल टूर्नामेंट में 5 टीम खेलेंगे, जिसमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल शामिल है।आपको बता दें कि महिला आईपीएल 2023 के सभी मैच मुंबई के दो मैदानों पर आयोजित होंगे। बीसीसीआई के द्वारा जारी किए गए टूर्नामेंट शेड्यूल के अनुसार आईपीएल की शुरुआत 4 मार्च से होगा। जिसका पहला मैच गुजरात और मुंबई के बीच डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि वही 26 मार्च को फाइनल मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। निचे दिए गए फोटो में पूरा शेड्यूल दिया गया है।

आपको बता दें कि पहले सीजन में कुल 20 मैच और 2 प्लेय ऑफ़ मैच होंगे, यह पूरा मैच 23 दिनों के दौरान खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 4 डबल हेडर होंगे। उस दिन पहला मैच दोपहर 3:30 बजे से होगा। बाकी के अन्य मैच शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिला क्रिकेट टीम के उप कप्तान और स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इस सीजन की सबसे महंगी खिलाडी रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उन्हें 3 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा। स्मृति मंधाना का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था। स्मृति मंधाना के लिए मुंबई इंडियंस ने भी लगाई थी लेकिन बाजी आरसीबी के हाथ लगी।

Leave a Comment