महिला क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है बता दे कि महिला आईपीएल (Indian Premier League) का पहला सीजन 4 मार्च से शुरू हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि इसमें 5 टीमें होंगी ,जिसमें 22 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि 25 जनवरी को सभी टीमों के नाम सामने आने के बाद फरवरी में खिलाड़ियों का ऑप्शन होगा। 26 जनवरी तक खिलाड़ी महिला आईपीएल के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं। आपको बता दे कि ऑक्शन में एक टीम के पास 12 करोड़ रुपए का पर्श रहेगा।

महिला IPL

महिला आईपीएल टीमों को खरीदने के लिए 30 से ज्यादा कंपनियों ने टेंडर डाक्यूमेंट्स खरीदे हैं। इनमें से पांच कंपनियों को 25 जनवरी को टीमें मिलेंगी। आपको बता दे कि डॉक्यूमेंट खरीदने वाली 30 कंपनियों में कई नई कंपनियां भी शामिल है, जिनमें चेन्नई का श्री राम ग्रुप, नीलगिरी ग्रुप और AW काटकुरी ग्रुप सहित APL अपोलो और नमकीन बनाने वाली कंपनी हल्दीराम भी शामिल है।

यह होगा आईपीएल का ऑप्शन

आपको बता दें कि को इस आईपीएल में शामिल सभी 10 टीमों के मालिकाना हक वाली कंपनियों ने महिला आईपीएल के टेंडर डॉक्युमेंट खरीदा है। दिल्ली कैपिटल्स टीम की कंपनियां जीएमआर गुरु और जेएसडब्ल्यू ग्रुप में दो अलग-अलग महिला आईपीएल टीम खरीदने में इंटरेस्ट दिखाया है। बता दें कि महिला आईपीएल टीमों का ऑप्शन 25 जनवरी को मुंबई में होगा। बता दें कि एक टीम में चार नहीं बल्कि 5 खिलाडी खेलेंगी।

चैंपियन टीम के मालिकों को मिलेंगे इतने करोड़?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महिला आईपीएल जीतने वाली टीम को बीसीसीआई के तरफ से 28.08 करोड़ों का मिलेंगे, दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 27.20 करोड़, तीसरे नंबर की टीम को 26.33 करोड़, चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 25.45 और आखरी नंबर पर रहने वाली टीम को 24.57 करोड़ रुपए मिलेंगे। हालांकि 2027 तक हर साल बढ़ता जाएगा।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.