इस 5.5 लाख कीमत वाली कार ने छुड़ाए Alto और Swift के पसीने, तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड

ऐसा माना जाता है कि,देश में सबसे ज्यादा डिमांड सस्ती कारों की होती है। इसीलिए मारुति सुजुकी की कारें और अन्य कम्पनियों की कारों की अपेक्षा अधिक बिकती हैं । कंपनी के पास किफायती कारों में बहुत से ऑप्शन हैं। इनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो और मारुति सुजुकी स्विफ्ट सबसे पॉपुलर नाम हैं। मारुति स्विफ्ट एक ऐसी कार है जो मार्च में सबसे ज्यादा बिकी थी। लेकिन अप्रैल महीने में तस्वीर बदलती दिख है। एक अन्य किफायती कार के द्वारा ऑल्टो और स्विफ्ट दोनों को पटखनी मिली है, और देश की बेस्ट सेलिंग कार का खिताब अपने नाम कर लिया गया है।

Best Selling Car in April

मारुति वैगन आर (Maruti Wagon R) अप्रैल के महीने में सबसे आगे बढ़कर बाजी मारते हुए सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार बन चुकी है। पिछले महीने में इस कार की बिक्री 20,879 यूनिट्स की हुई है। इस कार की खासियत यह है कि, इसकी कीमत मात्र 5.5 लाख रुपये से शुरू है। बिक्री के संदर्भ में वैगनआर ने स्विफ्ट और ऑल्टो समेत बाकी सभी कारों को पछाड़ दिया है इसके एक महीने पूर्व, मार्च 2023 में वैगनआर दूसरे नंबर पर थी। और मारुति स्विफ्ट पहले नंबर पर थी। अप्रैल में इसका उल्टा ही हो गया।

Maruti Suzuki Swift नंबर 2 पर

अप्रैल के महीने में मारुति सुजुकी स्विफ्ट दूसरे नंबर पर आ चुकी है। इस कार की 18,573 यूनिट्स की बिक्री केवल अप्रैल माह में ही हो चुकी है। जहां मार्च में स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि, वैगनआर और स्विफ्ट की सेल में 2000 यूनिट से भी अधिक का अंतर है।

Maruti Suzuki Baleno नंबर 2 पर

मारुति सुजुकी बलेनो अप्रैल में तीसरे नंबर पर रही है। यह प्रीमियम हैचबैक कार अप्रैल महीने में 16,180 यूनिट्स के लगभग बिकी है। स्विफ्ट और बलेनो की बिक्री में 2000 से भी अधिक यूनिट्स का अंतर है।

अप्रैल में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Maruti Suzuki WagonR – 20,879 यूनिट्स बिकी।

Maruti Suzuki Swift – 18,573 यूनिट्स तक बिकी।

Maruti Suzuki Baleno – 16,180 यूनिट्स में बिकी।

Tata Nexon – 15,002 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

Hyundai Creta – 14,186 यूनिट्स तक बिकी।

Maruti Suzuki Brezza – 11,836 यूनिट्स की बिकी

Maruti Suzuki Alto – 11,548 यूनिट्स में बिकी।

Tata Punch – 10,934 यूनिट्स तक बिकी।

Maruti Suzuki Eeco – 10,504 यूनिट्स में बिक्री हुई।

Hyundai Venue – 10,342 यूनिट्स की बिकी।

Leave a Comment