VIVO ने गर्म किया भारतीय मोबाइल बाज़ार, नए फ़ोन के कैमरा क्वालिटी पर दिया खुला चैलेंज

व्लॉगर और युटयुबर के लिए एक गुड न्यूज़ है आपको बता दें स्मार्टफोन कंपनी vivo अपने कैंप में लेटेस्ट प्रोफेशनल कैमरा फोन x90 सीरीज लेकर आई है। यह फोन मार्केट में मौजूद दूसरे कैमरा स्मार्टफोन से काफी बेहतर है। विवो के इस फोन में मौजूद फीचर्स बेहद शानदार है। कंपनी ने इसके दाम को साबित करने के लिए खास लांच आईडिया निकाला है। विवो ने इसका कैमरा साबित करने के लिए 4 मशहूर फोटोग्राफर स्कोर x90 pro से भारत के अनछुए हिस्सों को xploreTheunexplored करने की चुनौती दी है।

फोटोग्राफर करेंगे फोन के फीचर्स को एक्सप्लोर

विवो ने जिन 4 फेमस फोटोग्राफर को चैलेंज किया है उनके नाम विनीत वोहरा, आशिक असीम, राकेश पुलपा और आमीर वाणी है। यह फोटोग्राफर देश के चार कोनों से अपनी यात्रा को शुरू करेंगे और भारत के सेंटर में आकर मिलेंगे। यह इस टास्क के ज़रिये फोन के अलग-अलग फीचर्स को एक्सप्लोर करेंगे। विवो ने जब से अपने इस x90 प्रो की घोषणा की है तब से यह अपने कैमरे को लेकर के चर्चा में बना हुआ है। आपको बता दें इस फोन में आपको zeiss 1 इंच मेन कैमरा, 50mp सोनी imx 758 कैमरा और बड़े डुएल फ्लैगशिप चिप सेंसर मौजूद है।

कौन है यह चार फोटोग्राफर्स

विनीत वोहरा
यह एक नामी फोटोग्राफर है जो स्ट्रीट फोटोग्राफर के लिए जाने जाते हैं। वह अलग अलग तरह की फोटोग्राफी करते हैं। वोहरा के काम को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है और उनके काम के लिए उनको कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। वोहरा के बड़ी संख्या में फॉलोवर्स भी हैं।

आशिक असीम

यह केरल के रहने वाले हैं जो ट्रैवल के दौरान मिलने वाले लोगों की कहानियों को कैमरे के जरिए साझा करते हैं। इनके कैमरे से लिए गए तस्वीरें कई कहानियां बयां करती हैं। असीम की फोटोग्राफी का एक अनोखा पहलू यह है कि वह जिन लोगों की तस्वीरें कैमरे में कैप्चर करते हैं उनकी तस्वीरों के पोस्टकार्ड भी डिलीवरी करते हैं। इस तरीके से उनके नाम में ह्यूमन एलिमेंट जुड़ जाता है।

राकेश पुलपा

यह ट्रैवल और एरियल फोटोग्राफर हैं। वैसे तो उन्होंने हॉबी के लिए फोटोग्राफी की शुरुआत की लेकिन यह धीरे-धीरे उनके प्रोफेशन में बदल गया। उनके पास कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री है लेकिन उन्होंने फोटोग्राफी में अपना करियर बनाने के लिए कदम बढ़ाया। वह अपने तस्वीरों के जरिए प्रकृति की खूबसूरती को दर्शाते हैं। वाह ख़ास तौर से अपने तस्वीरों में उन लोकेशन को कैप्चर करते हैं जिनके बारे में लोगों को कम पता होता है। ऐसी ही पहली फोटोग्राफी उन्होंने सबसे पहले अपने होम टाउन राजहमुंद्री आंध्र प्रदेश के लिए की थी। मुझे 50 से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं। आपको बता दें दुनिया भर में कई बड़ी गैलरीस में शोकेस और कई टॉप ग्लोबल पब्लिकेशंस में उनका काम पब्लिश हुआ है।

आमिर वाणी

आमिर वाणी कश्मीर के अवॉर्ड विनिंग BAFATA शॉर्टलिस्टेड सिनेमैटोग्राफर और फाइन आर्ट फोटोग्राफर के रूप में जाने जाते हैं। इनकी तस्वीरों में यह साफ दिखता है कि यह प्रकृति और बदलते मौसम से कितने प्रभावित है। वह अपने फोटोग्राफी में लाइट और शैडो का इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरों को और भी खूबसूरत बनाते हैं। वो खूबसूरत लैंडस्केप आर्किटेक्चर को कैप्चर करते हैं।

इस फोन में क्या है खास?

इस फोन का मुख्य फोकस कैमरा रहा है। विवो द्वारा यह फ़ोन ऐसा है जो प्रोफेशनल स्मार्टफोन फोटोग्राफी को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाता है। इसमें मौजूद फीचर्स ऐसे हैं की लाइटिंग कंडीशन जैसी भी हो आप के फोटोस और वीडियोस बेहतरीन ही आएंगे।

Leave a Comment