पुरानी परम्परा को जीवित करने के लिए डोली पर बैठकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, लोग देखकर हुए हैरान, वायरल हुआ वीडियो

सिर्फ शादियों में यह गाना बजता है कि ‘उठा ले जाऊंगा तुझे मैं डोली में’ लेकिन असल में डोली और कहार की परंपरा लगभग खत्म हो चुका है। एक समय था जब हिंदी सिनेमा से लेकर गांव देहात तक दुल्हन को डोली में विदाई किया जाता था। लेकिन अब तो दूल्हा गाड़ी, हेलीकॉप्टर और यहां तक कि बुलडोजर पे बरात लेके जाता है और दुल्हनिया को लेकर आता है। हालाँकि शादी को यादगार बनाने के लिए बहुत लोगों कुछ अलग करते हैं. इसी क्रम में एक युवक अपनी बारात गाड़ी, घोड़ा, बुलडोजर और हेलीकाप्टर पर नहीं बल्कि डोली की परंपरा को फिर से जीवित करने के लिए एक युवक ने अपनी बारात में डोली लेकर अपनी दुल्हनिया को लेने गया यह देखकर लोग काफी आश्चर्यचकित हो गए और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का है जहां दूल्हा डोली में बैठकर अपनी दुल्हनिया को लेने गया था। जानकारी के अनुसार युवक ने कंधे पर डोली लेकर जाने वाली परंपरा को दोबारा से जीवित करने का फैसला किया था। दूल्हा डोली में बैठकर लगभग 5 किलोमीटर अपने गांव से दूर बरात लेकर पहुंचा और दुल्हन को डोली में बैठाकर लाया। जैसे ही आस-पास के गांव वालों को पता चला कि डोली में दूल्हा जा रहा है तो उसे देखने के लिए सड़क पर भीड़ लग गई। कुछ लोगों ने तो डोली और दूल्हे के साथ सेल्फी भी लिया। यह देखकर सोशल मीडिया पर लोग दूल्हे की सराहना कर रहे हैं।

इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

इस वीडियो क्लिप को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। बता दें कि ट्विटर पर अंकित गुप्ता @AnkitGuptaBBK नाम के एक युजर ने पोस्ट किया और लिखा कि- बाराबंकी के सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के खोखरपुर गांव में एक युवक ने डोली से दुल्हन को लाने की जीवंत करने का फैसला लिया था और इसी संकल्प को पूरा करने के लिए दुल्हा डोली में बैठकर 5 किलोमीटर दूर शादी रचाने पहुंचा।

यहाँ देखिये वीडियो

https://platform.twitter.com/widgets.js

Leave a Comment