उतर प्रदेश में युवाओं को रोजगार की बहार, 35,757 पदों पर होगी भर्ती, जानिए

उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बता दें कि यूपी में नागरिक पुलिस, व पीएसी में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 35 हजार 757 पदों पर भर्ती होगी। आपको यह भी बता दे भर्ती की इस प्रक्रिया में देरी होने के चलते रिक्तियों की संख्या बढ़ जाने से डीजीपी मुख्यालय ने नया अधियाचन भेजा है। जिसके बाद अब नागरिक पुलिस में कांस्टेबल के 26200, पीएसी में कॉन्स्टेबल के 8500 पदों और फायरमैन के 1057 पदों पर भर्ती अधियाचन भेजा गया है।

सीएम योगी की सरकार ने यूपी के दो प्रमुख सुपर स्पेशलिटी संस्थानों को बड़ी सौगात दिया है बता दे कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में डॉक्टरों के साथ-साथ स्टाफ की कमी को दूर किया जाएगा। सरकार ने दोनों संस्थानों में लगभग 14,000 पदों पर सृजन की मंजूरी दे दिया है जिसमें शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक शामिल है। अगले साल से प्रदेश में नागरिक पुलिस, पीएसी में कॉन्स्टेबल, और फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्ती होगी।

उत्तर प्रदेश मेंवन डिस्ट्रिक्ट-वन मेडिकल कॉलेज कल लक्ष्य रखा गया है उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के अनुसार आपको बता दे कि  इस श्रृंखला में अब तक दर्जन भर से अधिक जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज में बदल दिया गया है। यूपी में 35 मेडिकल कॉलेज संचालित है उन्होंने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में स्टाफ की कमी नहीं होगी। स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने 45,000 पदों का सृजन किया था।

Leave a Comment