भारत में लाँच हो रहा लेटेस्ट 5G फ़ोन, देखे लिस्ट जिनका लाखों यूज़र कर रहे बेसब्री से इंतज़ार

5G नेटवर्क भारत के कई राज्यों में शुरू किया जा चुका है, जिसके वजह से बाजार में 5G मोबाइल का डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ा है। इस साल 2023 में भारत के मोबाइल बाजार में वन प्लस, एप्पल, सैमसंग, नोकिया, वीवो, ओप्पो, इंफिनिक्स, गूगल एवं अन्य कंपनियां अपना 5जी हैंडसेट लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं उन मोबाइल के बारे में जिसका इंतजार ग्राहकों द्वारा किया जा रहा है।

Iphone 15

एप्पल कंपनी इस बार आईफोन का अपडेटेड वर्जन आईफोन 15 बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है, एप्पल अपने इस फोन को पहले से अधिक बैटरी बैकअप, बेहतरीन कैमरा और डिस्प्ले के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। एप्पल सिर्फ मोबाइल ही नहीं बल्कि टेबलेट मैकबुक और एअरबड्स के नए वर्ज़न को इस साल लांच कर सकता है।

 

SAMSUNG S23

सैमसंग का बहुचर्चित मॉडल सैमसंग s23 का इंतजार ग्राहकों द्वारा साल 2022 के सितंबर महीने से ही शुरू हो चुका है, अलग-अलग चैनलों द्वारा जारी जानकारी के अनुसार सैमसंग S23 साल 2023 के फरवरी महीने में एक से 7 तारीख के बीच लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग के इस फोन में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मुख्य आकर्षण का केंद्र बना हुआ है 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ इस फोन को EXYNOS चिपसेट के साथ लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। कीमत की बात की जाए तो इसकी जानकारी अब तक आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। अलग-अलग खबरों के अनुसार इस फोन की कीमत भारतीय बाजार में ₹82863 में लौंच की जा सकती है।

 

GOOGLE PIXEL 8

बाजार में एप्पल और गूगल का फोन महंगे फोन की गिनती में शुमार है, हर कोई अपने पैकेट में एक एप्पल या गूगल का फोन रखना चाहता है, गूगल के द्वारा भी 2023 में पिक्सल का अगला सीरीज पिक्सल 8लॉन्च किया जा सकता है। कीमत की जानकारी गूगल के द्वारा अब तक जारी नहीं की गई है अलग-अलग खबरों से यह जानकारी मिली है कि गूगल पिक्सेल सीरीज के इस फोन में 50 मेगापिक्सल का डूअल रीयर कैमरा एवं टेंसोर G3 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

ONE PLUS 11

वनप्लस कंपनी भी वनप्लस 11 को इसी महीने जनवरी में लांच कर सकता है, हालांकि यह लॉन्चिंग चीन में की जाएगी भारतीय बाजार में 1 प्लस का यह फोन 7 फरवरी के बाद उपलब्ध हो सकता है।

Leave a Comment