यूपी में सरकारी फ़्लैट ख़रीदना अब बेहद सस्ता, 9 लाख के अतिरिक्त छूट का हुआ ऐलान, जानिए क़ीमत

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश वासियों के लिए सस्ती कीमतों पर फ्लैट देने का ऑफर शुरू किया है। उत्तर प्रदेश के आवास विकास परिषद ने 11000 से भी अधिक फ़्लैट को तय कीमत से 10% के भारी डिस्काउंट पर बेचने की योजना बना चुका है तथा इस योजना से संबंधित गाइडलाइन भी जारी कर दिए गए हैं।

निजी बिल्डरों द्वारा निर्मित फ़्लैट है महँगा

उत्तर प्रदेश में इन दिनों निजी बिल्डरों के द्वारा बनाए गए अपार्टमेंट्स में घर खरीदने के सपने को साकार करना सबके बस की बात नहीं है, इसी बीच उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद में जो प्लान पेश किया है इससे लोगों में सरकार द्वारा निर्मित फ़्लैट को खरीदने की रुचि काफी तेजी से बढ़ेगी।

यह भी पढ़े  MAHINDRA के नई स्कॉर्पीओ पर 1.75 लाख तक डिस्काउंट शुरू, बोलेरो और मोरज्जो भी शामिल

 

आवास विकास परिषद ने जारी किया यह आदेश

आवास विकास परिषद में पूरे उत्तर प्रदेश के सभी कार्यालयों में इस योजना से संबंधित आदेश जारी कर दिए गए है। नई गाइडलाइन के अनुसार विकास परिषद के कर्मचारी फ्लैट खरीदने वाले ग्राहकों को खरीदने से पहले फ्लैट दिखाने का काम भी शुरू कर रहा है। इसके अलावा निजी कंपनियों की तरह विकास परिषद भी अपने सारे अपार्टमेंट्स एवं फ्लैट की फोटोग्राफ को भी ऑनलाइन उपलब्ध कराने की योजना पर कार्य कर रहा है।

आयुक्त/सचिव ने जारी की यह सूचना

आवास विकास परिषद के सचिव ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि परिषद के द्वारा निर्माण किए गए फ्लैट में मजबूती और सुविधाओं का खासा ख्याल रखा गया है तथा परिषद के द्वारा बनाए गए फ़्लैट निजी कंपनियों के द्वारा बनाए गए फ्लाइट से भी अच्छी है। यह ज्ञात है कि जिस प्रकार निजी कंपनियां अपने अपार्टमेंट फ्लैट बनाकर ब्रांडिंग के जरिए लोगों तक पहुंचती है उसी प्रकार आवास विकास परिषद ब्रांडिंग की तैयारी शुरू कर चुका है। जल्द ही आवास विकास परिषद के द्वारा 10% छूट के प्रचार-प्रसार आरंभ कर दिया जाएगा।

आवास विकास परिषद के वेबसाइट पर मिलेगी पूरी सूची

आइए जानते हैं इन दिनों आवास विकास परिषद के द्वारा बनाए गए अपार्टमेंट में कहां पर कितने फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। सर्वप्रथम आवास विकास परिषद द्वारा निर्मित वृंदावन योजना शहीद पथ में निर्मित अवध विहार योजना में लगभग हजारों से भी अधिक खाली पड़े हुए हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में भी आवास विकास परिषद के द्वारा निर्मित हजारों फ्लैट खाली पड़े हुए हैं, जानकारी के अनुसार वेबसाइट पर फिलहाल पुरानी सूची एवं मूल्य के साथ लिस्ट उपलब्ध है, आवास विकास परिषद के द्वारा जल्द ही नए कीमत के साथ फ्लैट की सूची अपलोड की जाएगी। WHATSAPP ग्रूप JOIN करें 

Leave a Comment