UP बोर्ड के छात्रों का इंतजार हुवा ख़त्म, बोर्ड आज 10वी और 12वी की जारी करेगा रिजल्ट, जाने क्या है समय और वेबसाइट

Upmsp up baord result2021 10th 12th up board results2021-यूपी बोर्ड का रिजल्ट को लेकर डेट घोषित कर दिया गया है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटर के रिजल्ट के लिए डेट घोषित कर दिया गया है। अभ्यार्थी यूपीएमएसपी 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम आज यानी 31 जुलाई 2021 को दोपहर के 3 बजे जारी कर दिया जाएगा। बीते दिन शुक्रवार देर रात को शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने तारीख और समय जारी करके इसका पुष्टि किया था।

यूपी बोर्ड से मिली सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर आज दोपहर 3:00 बजे रिजल्ट अपलोड कर दिया जाएगा, अभ्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 10वीं और 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट परिणाम वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर आज 3:00 बजे से देख सकेंगे।

इस साल यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा में लगभग 56 लाख छात्रों ने नामांकन कराये थे जिसमें से आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 12वीं के लगभग 29 लाख 94 हजार से अधिक और दसवीं के लगभग 26 लाख 9 हजार से अधिक छात्र शामिल है।

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते इस साल बोर्ड की परीक्षा आयोजित नहीं किया गया था। जिसके चलते इस बार छात्रों को स्कूटनी का भी ऑप्शन नहीं मिलेगा। लेकिन आपको बता दें कि परीक्षा से असंतुष्ट छात्र माध्यमिक शिक्षा परिसद की तरफ से एक वैकल्पिक दिया गया है परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद अपने संबंधित विद्यालय के माध्यम से आवेदन करेंगे और उसके बाद छात्रों की परीक्षा कराया जाएगा।

Leave a Comment