आ गयी TVS की पहली क्रूजर बाइक, डिज़ाइन और लुक्स देख ग्राहक हुए फ़िदा, स्कूटर जितनी है कीमत

जब भी हम क्रूजर बाइक को देखते हैं तो हम उसे देखते ही रह जाते हैं। क्रूजर बाइक को लेकर युवाओं में हमेशा क्रेज बना रहता है लेकिन महंगी होने की वजह से कई लोग इसे खरीद नहीं पाते है लेकिन अब आपको बिल्कुल नहीं टेंशन लेने की जरूरत नहीं है अब क्रूजर बाइक को चलाने का सपना सभी लोगो का पूरा होगा। क्योकि टीवीएस ने इस सेगमेंट में धमाकेदार एंट्री किया है और सबको चौका दिया है। आपको बता दे कि टीवीएस कंपनी ने अपनी पहली क्रूजर बाइक TVS Zeppelin R को बनाया है जिसका लुक्स और डिज़ाइन देख आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएगी। आइये इस बाइक के डिजाइन, लुक, फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

आपको बता दें कि टीवीएस कंपनी ने अपना पहला क्रूजर बाइक बनाया है इसमें सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत किसी स्कूटर जितनी है। लेकिन आपको एक स्कूटर की कीमत में आपको क्रूजर बाइक का मजा मिलेगा। बता दें कि इसमें ऊंचे और चौड़े हैंडलबार्स, इंजन के आगे की तरफ फुट पेग, बड़े व्हील बेस और रीडर सीटिंग पोजिशन को थोड़ा पीछे रखा गया है ताकि बाइक चलाने वाले को कम थकान हो सके।

टीवीएस के क्रूजर बाइक TVS Zeppelin R को TVS Ronin के नाम से भी जाना जाता है। यह 225cc सिंगल सिलेंडर पैट्रोल इंजन बाइक है इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है इसमें 48 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी, जो 20 बीएचपी की पावर क्षमता रखती है और 19.93Nm का पिक टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी जल्द ही आएगा। इसमें 14 लीटर का टैंक है माइलेज की बात करें तो, रिपोर्ट के अनुसार 42.95 Kmpl का माइलेज होगा।

चार कलर और चार वेरिएंट में लांच होगी

टीवीएस के TVS Zeppelin R क्रूजर बाइक में एलईडी हेड लैंप, फ्लैट ट्रैक स्टाइल हेंडलबार, स्प्लिट सीट, 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर व्हील मिलेगा। इस बाइक में इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्ट बायो की, यूएसजी फ्रंट फॉर्क्स मोनोशॉक यूनिट, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

लॉन्चिंग डेट और कीमत

आपको बता दे कि कंपनी की तरफ से इसे लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई अधिकारी घोषणाएं नहीं किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक जल्दी लॉन्च होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार TVS Zeppelin R की शुरुआती कीमत 1.49 लाख से 1.70 लाख रुपए एक्स शोरूम होगी। इसे चार वेरिएंट और छह कलर ऑप्शन में पेश किए जा सकते हैं।

Leave a Comment