TOYOTA MOTORS का ऐलान, CNG में मिलेगा GLANZA और HYRIDER, जानिए कब से

वाहन प्रेमियों का वह इंतजार खत्म होता दिख रहा है जो टोयोटा के वैरीअंट में सीएनजी की मांग कर रहे थे, मिली ताजा जानकारी के अनुसार टोयोटा मोटर ने सीएनजी सीगमेंट में एंट्री मारने का ऐलान कर दिया है। इस बीच सीएनजी की सबसे बड़ी लाइनअप हासिल करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच समझौता हुआ है जिसके बाद टोयोटा का कहना है कि अब हम भी अपने ग्राहकों को गलेंजा और हाय राइडर मॉडल के लिए सीएनजी का विकल्प उपलब्ध कराने जा रहे हैं।

दो माडल पर काम शुरू

टोयोटा मोटर ने ग्लैंजा और हाय राइडर मॉडल के लिए सीएनजी पर काम करना भी शुरू कर दिया है, लंबे समय से टोयोटा मोटर के कुछ मॉडल्स में सीएनजी वैरिएं ट की मांग चल रही थी, जिसको पूरा करते हुए कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। ऐसा होने से लोगों के पेट्रोल डीजल से हो रहे अधिक ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी क्योंकि सीएनजी चालित वाहनों से जेब पर बड़ी राहत मिलेगी, तथा पर्यावरण के लिए यह काफी फायदेमंद है।

फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ आएगी हायराइडर

हायराइडर मॉडल अब S & G दोनों ग्रेड में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ आएगा। दोनों ग्रेड में एक मैनुअल ट्रांसमिशन पावरट्रेन भी होगा। कंपनी ने घोषणा की है कि Hyryder का CNG वैरिएंट सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक के साथ-साथ Neo Drive वैरिएंट के अलावा अलग से होगा।

हायराइडर को पसंद कर रहे ग्राहक

नवंबर की शुरुआत में कंपनी के एक बयान के अनुसार अर्बन क्रूजर Hyryder के लिए मजबूत बुकिंग प्राप्त हो रही है। इसका मतलब है कि टोयोटा की अर्बन क्रूजर Hyryder को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Leave a Comment