रोका गया बूकिंग, भारतीय बाज़ार में 7 सीटर SUV ने मचाया तहलका डिमांड होतों ऐसा

भारत में एडवांस और लग्जरी कारों का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसे ध्यान में रखते हुए विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियां शानदार मॉडल लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में टोयोटा ने बीते दिनों इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी कार को बाजार में लॉन्च किया था, जिसने लॉचिंग के साथ तहलका मचा दिया था। इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों के बीच होड़ मची हुई है, जिसकी वजह से कंपनी ने कार बुकिंग को अस्थायी तौर पर रोक दिया है।

जानिए क्यों रोकी गयी बूकिंग

टोयोटा कंपनी ने इनोवा हाइक्रॉस के 2 टॉप वेरिएंट ZX और ZX (O) की बुकिंग पर रोक लगा दी है, क्योंकि इन दोनों ही मॉडल्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में कंपनी ने कहा कि वह स्थिति में थोड़ा सुधार होने के बाद दोनों टॉप वेरिएंट्स की बुकिंग दोबारा शुरू करेगी, लेकिन अगर ग्राहक चाहे तो वह इनोवा हाइक्रॉस VX और VX (O) मॉडल्स को बुकिंग कर सकते हैं।


पावरफुल इंजन और शानदार फीचर्स

ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि इनोवा हाइक्रॉस के VX और VX (O) मॉडल में क्या खासियत है, जिसे खरीदने के लिए लोगों के बीच होड़ मची हुई है। दरअसल इस कार में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 150bhp और 187Nm का टार्क देता है। इस इंजन में हाइब्रिड मोटर की सुविधा भी मिलती है, जो 111bhp और 206Nm का टार्क जेनरेट करती है।

ये है मुख्य ख़ासियत

इनोवा हाइक्रॉस के टॉप मॉडल्स में 10 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल और जेबीएल सोर्सड म्यूजिक सिस्टम की सुविधा मिलती है। वहीं इस कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, टीपीएमएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा व रडार सिस्टम मौजूद है।

क़ीमत और बूकिंग की जानकारी

इस 7 सीटर कार की शुरुआत कीमत 18.55 लाख रुपए है, जबकि कार के मॉडल के हिसाब से कार की कीमत 29.72 लाख रुपए के आसपास पहुंच जाती है। ऐसे में फिलहाल टोयोटा कंपनी ने ZX और ZX (O) के मॉडल की बुकिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया है, लेकिन जल्द ही इन मॉडल्स की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी और ग्राहक अपनी मनपसंद कार को खरीद सकेंगे।

Leave a Comment