भारत में बंद हुआ मारुति और टोयोटा का ये सस्ता SUV, कंपनी ने अफ़िशियल वेबसाइट से हटाया

भारतीय बाजार में मारुति ने ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया है जिसके साथ साथ कुछ पुराने माडल के वाहनो का सफ़र भी ख़त्म हो गया। हम बात कर रहे हैं मारुति कंपनी के s-cross मॉडल की जिसकी सेल्स पिछले 3 महीनों में जीरो है, इसका मतलब है कि बीते 3 महीनों में मारुति की s-cross मॉडल की वाहन की बिक्री बिल्कुल ठप हो गई है।

 

जिसके वजह से कंपनी ने इस मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग हमेशा के लिए बंद कर दी है तथा इस मॉडल को ऑफिशियल वेबसाइट से भी हटा लिया गया है इसके अलावा मारुति ब्रेजा विटारा को भी बंद कर चुकी है क्योंकि अब ब्रेजा और विटारा को अलग-अलग मॉडल के रूप में लॉन्च कर दिया गया है। हमारा WHATSAPP ग्रूप JOIN करें
इसके अलावा टोयोटा कंपनी की अर्बन क्रूजर मॉडल को भी ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया गया है जिसका मतलब साफ है कि इस मॉडल की कम बिक्री के वजह से ही यह फैसला लिया गया है हालांकि पिछले कुछ महीनों में टोयोटा की अर्बन क्रूजर की शानदार बिक्री रही है मिली जानकारी के अनुसार कंपनी हर महीने लगभग दो से तीन हजार यूनिट बेचती थी लेकिन मौजूदा रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर महीने की बिक्री जीरो यूनिट है ऐसा देखते हुए टोयोटा ने यह फैसला लिया है।

Leave a Comment