शेयर बाजार निवेशकों के लिए अच्छी खबर, 9 मई को ओपन होने जा रहा है इस कंपनी का IPO, 95 से 100 रुपए तक हो सकती प्राइस बैंड

शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दें स्टॉक मार्केट में इस हफ्ते नेक्स्स सेलेक्ट ट्रस्ट का आईपीओ आ रहा है। 9 मई को कंपनी का आईपीओ ओपन हो रहा है। कंपनी के इस आईपीओ का साइज 32 सौ करोड रुपए का है। इसमें फ्रेश इश्यू और ऑफर फॉर सेल के तहत शेयर जारी किए जाएंगे। नेक्स्स REIT सेगमेंट की पहली कंपनी होगी जो शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही है।

95 से ₹100 तक का प्राइस बैंड

आप 11 मई तक नेक्सेस के आईपीओ पर दाव लगा सकते हैं। कंपनी की तरफ से आईपीओ के लिए प्राइस बैंड ₹95 प्रति शेयर से ₹100 प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ के लिए लॉट साइज डेढ़ सौ शेयरों का है। यानी कि जो भी रिटेल निवेशक है उन्हें कम से कम ₹15000 का निवेश करना होगा। निवेशक 8 मई यानी कि आज से नेक्सस के आईपीओ को सब्सक्राइब कर पाएंगे।

बत्तीस सौ करोड रुपए कंपनी का आईपीओ साइज

कंपनी के आईपीओ का साइज 32 सौ करोड रुपए का है। जिसमें फ्रेश ईशयु 1400 करोड़ रुपए और अट्ठारह सौ करोड़ रुपए की शेयर ऑफर सेल के तहत जारी किए जाएंगे। कंपनी की तरफ से जो भी निवेशक दांव लगाएंगे उनको 16 मई को शेयर अलॉट किए जा सकते हैं। शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 19 मई को हो सकती है। नेक्सस बीएससी और एसएमई पर लिस्ट होगा।

Leave a Comment