इन 10 कंपनियो के स्टॉक ने निवेशको को बनाया करोड़पति, कुछ ही वर्षों में ₹1 लाख रुपए बन गए ₹2 करोड़

अगर शेयर मार्केट को आप भी महज एक सट्टा खेलने का अड्डा मानते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए नहीं है शेयर मार्केट वह स्थान है जहां पर आप किसी दूसरे के व्यवसाय में अपना पैसा निवेश करके मुनाफ़ा कमाते हैं, आज हम आपको कुछ वैसे स्टॉक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें निवेशकों का पैसा ₹1 लाख लगभग ₹2 करोड़ में तब्दील हो चुका है। ध्यान रहे कि यह सभी स्टॉक लोंग टर्म निवेश के लिए किया गया है।

these-12-penny-stocks-jumped-and-this-share-turned-rs-1-lakh-to-up-to-rs-2-crore-know-the-details
these-12-penny-stocks-jumped-and-this-share-turned-rs-1-lakh-to-up-to-rs-2-crore-know-the-details

पहला है सुकरा फार्मास्युटिकल्स
इसमें सबसे पहला स्थान सुकरा फार्मास्युटिकल्स कंपनी का है, आंकड़ों के अनुसार साल 2013 के अप्रैल महीने में इस कंपनी के शेयर की कीमत ₹1 से भी कम थी, और ताजा आंकड़ों के अनुसार इनकी कीमतों में 200 गुना से भी अधिक का बढ़त देखने को मिला है ऐसे में जो निवेशक इस कंपनी के शेयर लोंग टर्म के लिए खरीद चुके थे उन्हें 208 गुना तक का मुनाफा हासिल हुआ है। रिकॉर्ड के अनुसार शुक्र फार्मा सिटी कल कंपनी के शेयर की कीमत साल 2013 में महज 0.25 पैसे थी वही ताजा रिकॉर्ड की बात करें तो आज 11 अप्रैल 2023 को इस कंपनी के 1 शेयर की कीमत ₹52.93 रुपए तक पहुंच गई है।

दूसरे नम्बर पर है रियान इंडस्ट्रीज 

दूसरा नंबर है राज रियान इंडस्ट्रीज के स्टॉक का इस कंपनी ने भी अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है आंकड़ों की बात करें तो साल 2013 में ₹1 से कम कीमत में भी चल रहे स्टॉक की कीमत आज ₹60 99 पैसे तक पहुंच चुकी है, जिसका मतलब है बीते 10 साल में इस कंपनी के स्टॉक में 7338 फीसद बढ़त देखने को मिली है। इस कंपनी के निवेशकों को भी एक तगड़ा मुनाफा हासिल हुआ है।

बाक़ी कंपनियो के नाम निम्न रूप से है।

दोनों कंपनियों के अलावा एड्रॉइट इन्फोटेक, राधे डेवलपर्स, विस्टा फार्मास्यूटिकल, BAMPSL सिक्योरिटीज, ड़ुकान infra-technologies, बीएसएल इन्फोटेक, इन कंपनियों के स्टॉक की बात की जाए तो इनमें 1000 फीसद से लेकर ढाई हजार फीसद के बीच जबरदस्त उछाल देखने को मिला है।

सबसे ज़रूरी जानकारी 
सबसे जरूरी जानकारी आपको बता दें कि हमारा पोर्टल किसी भी निवेशक को किसी भी स्टॉक में निवेश करने का चला नहीं देता है निवेश करने के लिए आपको अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेने की आवश्यकता है बिना सलाह ली है निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए कहीं भी निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर ले।

Leave a Comment