इस 60000 की इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बजा दी पेट्रोल स्कूटर की बैंड, एक बार फुल चार्ज करने पर देती है 100 किलोमीटर की रेंज

भारतीय बाजार में आजकल लोग पेट्रोल स्कूटर की जगह इलेक्ट्रिक स्कूटर को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पेट्रोल के बढ़ते दामों से बचने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर मूव कर रहे है। और स्कूटर निर्माता कंपनियां लोगों की इलेक्ट्रिक स्कूटरो की बढ़ती डिमांड को देखते हुए एक के बाद एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतार रहे हैं। हाल ही में भारतीय बाजार में Techno Electra Raptor लॉन्च हुई है जो की एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज देती है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में-


Techno Electra Raptor price

कुछ समय पहले कंपनी ने Techno Electra Raptor को भारतीय बाजार में आकर्षक डिजाइन और बड़े स्पेस के साथ लांच किया था।आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड दिन प्रतिदिन भारतीय बाजार में बढ़ती जा रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कंपनी ने ₹60,000 निर्धारित की है जोकि कम बजट वाले ग्राहकों के लिए अच्छा विकल्प माना जा रहा है। आपको बता दें आप यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फाइनेंस के द्वारा भी खरीद सकते हैं जिसमें डाउन पेमेंट और ईएमआई जैसे ऑप्शंस दिए गए हैं।

कितनी पावरफुल है Techno Electra Raptor

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12V 32ah की क्षमता वाली पावरफुल बैटरी लगाई है जो कि एक बार पूरी तरह से चार्ज हो जाने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इस स्कूटर को इसकी फास्ट चार्जर से 6 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, इसके लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य किसी भी दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि इस स्पीड से चलने वाले वाहनों पर ट्रैफिक नियमों में सख्ती कम है।

Techno Electra Raptor फीचर्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलीस्कोपिक फोर्क्स अप फ्रंट और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर रेयर के लिए सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा ब्रेकिंग का भी बहुत ध्यान रखा गया है, ब्रेकिंग के लिए इलेक्ट्रिक बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रीयर में ड्रम ब्रेक का ध्यान दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं, और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150 मिमी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही आकर्षक डिजाइन और बड़े स्पेस के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

Leave a Comment