बिजनेसमैन ने किया कमाल, पेट्रोल कार को बनाया इलेक्ट्रिक कार, सबके उड़े होश, वायरल हो रही है तस्वीरें

अपने देश में एक से बढ़कर इनोवेटिव लोग है, जो कुछ न कुछ अलग करते रहते है और अपने कारीगरी से पूरी दुनिया को चौका देते है आपको बता दें कि एक शख्स ने अपनी पेट्रोल वाली कार को इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट कर दिया है यह कारनामा देखकर सभी हैरान हो रहे है। उस कार की फोटो और वीडियो भी वायरल हो रही है। आइये विस्तार से जानते है-

दरअसल आपको बता दे कि, पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक बिजनेसमैन ने ऐसा कमाल किया है जिसे देखकर पूरी दुनिया हैरान हो रही है। बता दें कि, उन्होंने अपनी पुरानी कार को इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट कर दिया है। यह कारनामा देखकर सब हैरान हो रहे है।और  सब से हैरान करने वाली बात यह है कि इस कार को चार्ज करने के लिए बिजली की भी जरूरत नहीं है। यह धुप से चार्ज हो सकती है।

100 km चलाने में महज 30 रुपए आता है खर्च 

इस कार को चलाने में बहुत ही कम खर्चा लगता है। पेट्रोल वाली सोलर कार को 100 किलोमीटर तक चलाने में लगभग ₹30 का खर्च आता है। सबसे मजेदार बात यह है कि इस कार में कोई इंजन भी नहीं है यह सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह ही साइलेंट है। यह कार 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। इसको चलाने में ₹30 प्रति 100 किलोमीटर बैटरी की लागत का खर्चा है।

कौन है यह बिजनेस मैन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह कारनामा करने वाले शख्स का नाम मनोनीत मंडल है जो पेशे से के बिजनेसमैन है। मनोनीत का कहना है कि वह बचपन से कुछ इनोवेटिव करना चाहते हैं। उनके पास पुरानी टाटा नैनो कार थी। उन्होंने कई साल मेहनत करके सोलर टेक्नोलॉजी को विकसित किया है। शुरू शुरू में उनके इनोवेशन को किसी तरह का सपोर्ट नहीं मिला, सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद उनके पास पड़ी टाटा नैनो कार को ही सोलर कार में बदलने का फैसला किया। जिसके बाद वह उन्होंने अपने पेट्रोल कार को इलेक्ट्रिक कार में बदल दिया। अब वह ऊर्जा से चलने वाली टाटा नैनो कार में बांकुड़ा के सड़को पर घूमते हैं।

टाटा नैनो कार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नैनो कार, टाटा मोटर्स की तरफ से 2008 में लांच की गई थी यह एक कंपैक्ट हैचबैक कार है. यह 4 सीटर कार थी सख्त उत्सर्जन मानदंडों के कारण टाटा को 2018 में भारत की सबसे छोटी कार को बंद करना पड़ा। या भारत में सबसे सस्ती कार थी। जिस की शुरुआती कीमत लगभग 1 रूपये थी। इसमें दो सिलेंडर 664 सीसी इंजन के साथ आने वाली कार, 38 पीएस का पावर जनरेटर करती है।

Leave a Comment