Tata ने लांच किया Altroz का सीएनजी वेरिएंट, होगी सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार

हाल ही में tata मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक कार tata Altroz का नया CNG वेरियांट बाजार में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी द्वारा ALTROZ के सभी वेरियंट को सनरूफ फीचर के साथ अपडेट किया गया है। हुंडई आई 20 के बाद यह सेगेमंट की दूसरी कार है जिसमे यह फीचर मौजूद है। वही आपको बता दे सनरूफ कारें काफी महंगी आती है लेकिन यह सबसे किफायती कार है जो की सनरूफ के फीचर वाली है। इस वरियंट की शुरूआती एक्स शोरूम की कीमत 7.90 लाख रूपये है।

पेश किये गए 13 वेरियंट

पेट्रोल और इंजन के साथ ALTROZ के कुल 13 वेरियंट बाजार में पेश किये गए हैं। टाटा द्वारा altroz के मिड स्पेक XM+ ट्रिम से सनरूफ को शामिल किया गया है। या कोई 16 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें पेट्रोल, टर्बो पैट्रोल, डीजल और सीएनजी पावरट्रेन शामिल है। वही आपको बता दे रेगुलर मॉडल की तुलना में सन रूप से लैस वैरीअंट की तुलना में तकरीबन ₹45000 तक महंगे हैं। वहीं अब altroz के डार्क एडिशन में भी सनरूफ सुविधा उपलब्ध है।

अल्टरोज सेगमेंट सबसे किफायती

इससे पहले सनरूफ का ऑप्शन हुंडई i20 के टॉप वैरियंट एस्टा और एस्टा ट्रिम में ही मिलता था। जिसकी कीमत की बात करें तो यह 9.03 लाख रुपए से शुरू होती है। इस हिसाब से सनरूफ फीचर के साथ आने वाली अल्टरोज सेगमेंट सबसे किफायती कार बन गई है। वहीं टाटा की तरफ से इस कार में वायरलेस चार्जर, एक एयर प्यूरीफायर और लेदरेट अपहोलस्ट्री जैसे फीचर्स मिलते है। इस कार में जो फीचर्स पहले मिलते थे वह सभी शामिल हैं।

इंजन मैकेनिज्म में नहीं किया गया किसी तरह का बदलाव

इसके इंजन मैकेनिज्म में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है इस कार में पहले भी 86एचपी वाले 1.2 लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता था। पहले की तरह इसमें 110 एचपी के 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 90hp का पावर आउटपुट वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। यह इंजन स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ी है। वहीं 1.2 लीटर नेचुरल स्पिरिटेड में सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का भी विकल्प मिल जाता है।

Leave a Comment