Tata Motors की शेयर में आया जबर्दस्त उछाल, 41% रिटर्न का है टारगेट, कंपनी डिविडेंट देने का कर रही विचार

टाटा ग्रुप कंपनी टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत में बुधवार को भी तेजी देखी गई। यह अब 52 सप्ताह के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया है। बीते तीन कारोबारी दिन से शेयर 52 सप्ताह के पिछले उच्चतम स्तर पर आगे निकल रहा है। यह शेयर 509. 45 रुपए पर बंद हुआ। यह 1 दिन पहले के मुकाबले बीएसई पर 1.17 की तेजी को दिखाता है। वही ट्रेंडिंग के दौरान भाव 15 से ₹13 तक गया था।

राजेश भोसले ने रखी अपनी बात

इस मामले में एक्टिविटी टेक्निकल एंड डेरिवेटिव एनालिस्ट एंजल वन के राजेश भोसले बात करते हुए कहते हैं कि टाटा मोटर्स के शेयर ऑटो स्पेस से आउटपरफॉर्मेर्स में से एक हैं। इसके संकेत पॉजिटिव है लेकिन लंबे समय तक दाव लगाने के लिए डिप्स का उपयोग करने की सिफारिश की गई है।

कंपनी दे सकती है डिविडेंड

टाटा मोटर्स द्वारा 12 मई को उनके Q4FY23 परिणामों को घोषित किया जाएगा। कंपनी के मजबूत राजस्व की उम्मीद की जा रही है। 31 मार्च 2023 को समाप्त होने वाली वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी शेयरधारकों को डिविडेंड की भी घोषणा करने जा रही है। अगर कंपनी द्वारा डिविडेंड घोषित किया जाता है तों या वित्तीय वर्ष 2016 के बाद ऑटोमोबाइल दिग्गज की पहली डिविडेंड होगी। 2016 में कंपनी द्वारा प्रति इक्विटी शेयर 0.20 रुपए का डिविडेंड घोषित किया गया था। यानी कि अब 6 साल बाद कंपनी डिविडेंड दे सकती है।

टारगेट प्राइस

वेंचुरा सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड विनीत बोलीनजकर ने FY26 का टारगेट प्राइस रूपए 715 प्रति शेयर तय किया है। जो मौजूदा बाजार मूल्य से 41 परसेंट का रिटर्न है।

Leave a Comment