आ गया AC की तरह दीवार पर टांगने वाला कूलर, मिंटो में ठंडा करेगा कमरा, पानी कम होने पर बजेगा अलार्म, जानिए कीमत

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में कूलर, AC और पंखे बिकना तेजी से शुरू हो गया है. गर्मी से राहत के लिए सबसे अच्छा विकल्प एयर कंडीशनर होता है लेकिन उसकी ज्यादा बिजली खपत और अधिक कीमत होने की वजह से हर कोई नहीं खरीद सकता है. ऐसे में बहुत से लोग AC की जगह अच्छे-अच्छे कूलर का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम Symphony Cloud पर्सनल कूलर है. यह बिल्कुल हुबहू ac की तरह दिखता है. इसकी कीमत भी बहुत कम है आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा कूलर है जिसे आप किसी भी जगह पर रखने के साथ साथ इसे एसी के जैसा ही दीवारों पर भी आसानी से टांग सकते हैं, इसकी कीमत बहुत कम है और बिजली भी कम लेता है.

Symphony Cloud पर्सनल कूलर

इसमें 15 लीटर की क्षमता वाला वाटर टैंक अलार्म है जिसका कवरेज एरिया 57 क्यूबिक मीटर है. कंपनी के अनुसार क्रॉस वेंटिलेशन और इफेक्टिव Cooling के लिए आप इसे कमरे के दरवाजे और खिड़कियां खोलकर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह कूलर लगभग 20 फीट की दूरी तक हवा फेकता है. बता दें कि इसमें इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल भी है। इसमें ऑटोमेटिक होरिजेंटल और वर्टिकल स्विंग के साथ फॉर स्पीड कूलिंग फैन दिया गया है। इसमें अलार्म भी दिया गया है जैसे ही टंकी खाली होगा अलार्म भर जाएगा और मोटर खराब होने से बचाएगा।

कीमत, ऑफर्स और उपलब्ध

Symphony Cloud पर्सनल कूलर को आप अमेज़न से खरीद सकते हैं. अमेज़न पर इसे ₹14,699 में लिस्टेड किया गया है. ग्राहक इसे ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं इसके अलावा इस कूलर पर कई बैंक ऑफर्स भी दिए जा रहे है. अगर ग्राहक एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से लेनदेन करते हैं तो 5 परसेंट कार इंस्टेंट डिस्काउंट ले सकते हैं इसके अलावा Amazon pay और icici बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर भी 5 परसेंट का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा.

Leave a Comment