बिहार से हावड़ा रूट को मिला सूपरफ़ास्ट ट्रेन का सौग़ात, जानिए टाइमटेबल, किराया और रूट प्लान

बिहार के रेल यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने बड़ी राहत पेश की है। पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार के पटना जिले से हावड़ा के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पूर्व मध्य रेलवे के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का परिचालन इसी महीने कि 21 तारीख से किया जाना है आइए जानते हैं क्या होगा इस ट्रेन का पूरा रूट प्लान।


गर्मी की छुट्टी में भीड़ को देखते हुए लिया गया निर्णय 

गर्मी के इस महीने में अक्सर सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी दी जाती है ऐसे में इन दिनों में बच्चे गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए परिवार समेत एक जगह से दूसरी जगह सफर करते हैं कुछ ऐसी ही भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है।


गाड़ी संख्या 02024/02023 पटना हावड़ा पटना सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन

रेलवे द्वारा इस समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 21 मई से लेकर 25 जून तक किए जाने का निर्णय लिया गया है यात्रियों के अतिरिक्त भीड़ की समस्या तथा उनकी सुविधा को देखते हुए रेलवे ने गाड़ी संख्या 02024/02023 पटना हावड़ा पटना सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पूर्व मध्य रेल के जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के द्वारा जारी सूचना के अनुसार गाड़ी संख्या 02024 पटना हावड़ा सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन 21 मई से प्रत्येक रविवार को पटना से प्रस्थान करेगी।

पटना से समयसारिनी 
पटना में इस गाड़ी का समय सुबह 5:30 बजे निर्धारित किया गया है, यहां से खुलने के बाद पटना साहिब बख्तियारपुर बाढ़ मोकामा हाथीदह लखीसराय जमुई झाझा जसीडीह मधुपुर जामताड़ा दुर्गापुर इन स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 1:25 पर हावड़ा पहुंचेगी। स्क्रीन का परिचालन 25 जून तक किया जाना है।


हावड़ा से समयसारिणी 

दूसरी तरफ गाड़ी संख्या 02023 हावड़ा पटना समर स्पेशल ट्रेन 21 मई से प्रत्येक रविवार को हावड़ा से खुलेगी, हावड़ा से यह ट्रेन दोपहर 2:15 पर प्रस्थान करेगी तथा दुर्गापुर आसनसोल एवं अन्य स्टेशनों पर रुकते हुए रात्रि 10:30 पर पटना जंक्शन को पहुंचेगी।

किराए की जानकारी

इस ट्रेन के किराए की बात की जाए तो सेकेंड सीटिंग पटना से हावड़ा का किराया ₹220 निर्धारित किया गया है, तथा AC चेयर कार में सफ़र का किराया पटना से हावड़ा के लिए ₹940 निर्धारित किया गया है। अगर आपका भी इस रूट पर सफ़र करने का प्लान है तो जल्दी बुक करिए टिकट क्योंकि ताज़ा रेकर्ड के अनुसार अभी सीटें ख़ाली देखी जा रही है।

Leave a Comment