बिहार से दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को सौगात, रेलवे चला रही स्पेशल ट्रेन, जाने पूरी रूट की डिटेल्स

आजकल रेलवे में यात्रियों का दबाव काफी बढ़ गया है । यात्री इतने हो गए हैं कि गाड़ियां कम पड़ जा रही है । अभी आप किसी भी लंबी दूरी की गाड़ी की टिकट चेक करो तो आपको हमेशा वेटिंग में ही मिलेगी । ऐसे में यात्रियों के लिए यात्रा करना बहुत ही दुर्लभ हो जाता है । हालांकि यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे हर संभव प्रयास करती है। समय समय पर  ट्रेन में कभी बोगियों की संख्या बढ़ाई जाती है तो कभी स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाती है ।

यात्रियों की बढ़ती असुविधा को देखकर रेलवे ने कटिहार से दिल्ली जाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है । यह स्पेशल ट्रेन  (05784)  19 मई को  कटिहार जंक्शन से 5:00 बजे खुलेगी और नवगछिया, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, हाजीपुर, छपरा, बलिया, आजमगढ़, शाहगंज जंक्शन, अयोध्या कैंट, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद होते हुए अगले दिन सुबह 11:15 पर दिल्ली पहुंचेगी।  इस ट्रेन में दो थर्ड एसी,  10 शयनयान, 4  जनरल तथा 1  दिव्यांग को बोगी होंगी।

हालांकि इस ट्रेन को अभी केवल एक तरफा चलाया जाएगा । आने वाले समय में यात्रियों की डिमांड रहती है तो शायद रेलवे इस स्पेशल ट्रेन को अधिक समय के लिए चला सकता है यह परमानेंट भी कर सकता है ।

Leave a Comment