Women IPL Auction 2023-स्मृति मंधाना पर सबसे पहले लगी बोली, 3.40 करोड़ रूपये में RCB ने ख़रीदा

बीसीसीआई पहली बार महिला आईपीएल की शुरुआत कर रहा है. आईपीएल के लिए टीमों को फाइनल कर दिया गया है और आज यानी 13 फरवरी को महिलाएं पीने के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में शुरू हुई है। इस नीलामी में दुनिया भर से 400 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। बता दें कि सबसे पहले पहली टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना पर लगाई गई।

RCB ने स्मृति मंधाना को 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा

आपको बता दे कि नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई है। स्मृति मंधाना को बेंगलुरु की टीम ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस तरह से महिला आईपीएल की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई है जिन पर बोली लगाई गई है।

स्मृति मंधाना को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे खिलाड़ी माना जाता है। बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहली बार महिला आईपीएल का आयोजन कर रहा है। महिला आईपीएल की शुरुआत अगले महीने मार्च से शुरू होने वाला है।

15 देशों के खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिला आईपीएल के लिए 15 देशों की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। बता दें कि भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड और जिंबाब्वे की खिलाड़ी शामिल है। यही नहीं हांगकांग, थाईलैंड, यूएई, नीदरलैंड और यूएसए की खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया है। नीलामी में खिलाड़ियों की बेस प्राइस 50 लाख रुपए, इनमें 10 भारतीय और 14 विदेशी खिलाड़ी है। जहां सबसे पहली बोली स्मृति मंधाना पर लगाई गई है।

यह पांच टीमें करेंगी शिरकत 

महिला आईपीएल के लिए टीमों को फाइनल कर दिया गया है। महिला आईपीएल में 5 टीम में शामिल है जिसमें मुंबई, दिल्ली, गुजरात, लखनऊ और बेंगलुरु शामिल है।

Leave a Comment