दिल्ली की राजनीति ने बड़ा भूचाल, सिसोदिया और सत्येंद्र के इस्तीफ़े के बाद अब ये नए चेहरे संभालेंगे पद

अभी अभी मिली ताजा जानकारी के अनुसार दिल्ली के डिप्टी सीएम शिक्षा मंत्री एवं कई मंत्रालयों में मंत्री पद पर कार्यरत मनीष सिसोदिया और तकरीबन 3 महीने से जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अलग-अलग मीडिया चैनल पर प्रसारित खबर के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

Kailash Gahlot and Raj Kumar Anand
Kailash Gahlot and Raj Kumar Anand

अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि इन दोनों मंत्री के मंत्रालयों का कार्यभार किस व्यक्ति को सौंपा जाएगा, आइए जानते हैं, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महीनों से इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे की मांग की जा रही है, यहां से यह सवाल खड़ा होता है कि इन दोनों मंत्रियों के पद पर कौन व्यक्ति पर संभालने वाले हैं, आम आदमी पार्टी का यह बयान आ रहा है कि इस फैसले से दिल्ली के लाखों माता-पिता गहरा दुख पहुंचा है।

सवाल मंत्रालय का आता है तो जानकारी के मुताबिक शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विभाग कैलाश गहलोत को दिया जाएगा, तथा मंत्री राज कुमार आनंद को दिए जाएंगे। सबसे पहले आपको बता दें की मंत्री मनीष सिसोदिया फ़िलहाल कुल 18 मंत्रलयो को सम्भाल रहे थे।

कुछ दिनों पहले जारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि, कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को मंत्री के रूप में कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। मीडिया चैनलों पर प्रसारित खबरों के अनुसार कैलाश गहलोत को मनीष सिसोदिया का कुल 18 विभाग और कुछ विभाग राजकुमार आनंद को दिए जाएंगे।

Leave a Comment